comScore

Tata Motors की नई EVision की वो सारी बातें जो आप जानना चाहते हैं

March 14th, 2018 20:53 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने जेनेवा मोटर शो में हिस्सा लेने के 20 साल पूरे कर लिए हैं और कंपनी ने इस ऑटो शो में हमेशा ही अपने शानदार कॉन्सेप्ट वाहनों को पेश और लॉन्च किया है। 2018 जेनेवा मोटर शो में कंपनी ने अपनी शानदार लुक वाली इलेक्ट्रिक सिडान ईविजन कॉन्सेप्ट शोकेस की है। यह कार टाटा की तीसरी इलेक्ट्रिक उत्पाद है जो H5X और 45X कॉन्सेप्ट कारों के बाद आता है। इन तीनों कॉन्सेप्ट कारों को कंपनी ने नई 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया है और ईविजन इलेक्ट्रिक सिडान के साथ ही टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक वाहनों की राह पर अपनी हैचबैक, SUV और सिडान तीनों तरह की कॉन्सेप्ट कारें पेश की हैं। कंपनी ने इन कारों को फ्यूचर कनेक्टेड बनाया है और हम आपको इस कार के बारे में वो सारी जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं जो आप जानना चाहते हैं।

1. नई इलेक्ट्रिक सिडान कॉन्सेप्ट को नए ओमेगा आर्किटैक्चर प्लैटफॉर्म पर बनाया गया है जो ज्यादा मॉड्यूलर, स्केलेबल और फ्लैक्सिबल आर्किटैक्चर है जिससे कार की परफॉर्मेंस बेहतर होती है।

 
2. पूरी कार पर 3 डायमेंशन ह्यूमनिटी लाइन दी गई है जो ब्रश्ड एल्यूमीनियम वर्क से लैस है।
 
3. इस कार को नीचा लुक देने के लिए ईविजन कॉन्सेप्ट के A से लेकर C पिलर तक डायमंड शेप के डीएलओ दिए गए हैं।


 
4. नई कॉन्सेप्ट कार में स्लिंगशॉट की तर्ज पर ही पिछले हिस्से में एनिमेटेड टेल लाइट्स दी गई हैं जो टाटा के लोगो से शुरू होकर बाकी बॉडी पर दिखाई देती हैं।

5. डायमेंशन की बात करें तो टाटा ईविजन इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट जगुआर एक्सई और मर्सडीज-बैंज सी-क्लास के आकार वाली ही होगी।
 
6. कार के इंस्ट्रुमेंट पैनल में दो डिजिटल इंटरफेस छिपे हुए हैं जो सिर्फ तब बाहर होते हैं जब यूजर इसे इस्तेमाल कर रहा हो।
 
7. टाटा की नई कॉन्सेप्ट सिडान कई सारी कनेक्टेड तकनीकों से लैस होगी जिसमें क्लाउड कम्प्यूटिंग, जिओ-स्पेटियल मैपिंग और बढ़ा हुआ ह्यूमन-मशीन इंटरफेस दिया गया है।

Loading...
कमेंट करें
plj4R
Loading...
loading...