Piaggio Vespa Notte 125 की कीमत का खुलासा, जानें कब हो रही लॉन्च

The Piaggio new edition Vespa Notte 125 Price has been revealed.
Piaggio Vespa Notte 125 की कीमत का खुलासा, जानें कब हो रही लॉन्च
Piaggio Vespa Notte 125 की कीमत का खुलासा, जानें कब हो रही लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पिआजिओ ने 2018 ऑटो एक्सपो में वेस्पा का स्पेशल एडिशन पेश किया था। जिसे कंपनी जल्द ही लॉन्च करने वाली है।  पिआजिओ के नये स्कूटर का नाम वेस्पा नोटे 125 है। जिसकी दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 70,285 रुपये है। इस स्कूटर को जब कंपनी ने ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था , तभी से कहा जा रहा था कि ये साल 2018 के मध्य में लॉन्च की जाएगी। कंपनी ने स्कूटर की कीमत तय कर दी है, औऱ किसी भी वक्त कंपनी इसे इंडिया में लॉन्च कर सकती है। डीलरशिप ने इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। यदि आप भी इसे बुक करना चाहते हैं तो डीलरशिप पर 5 हजार रुपये टोकन अमांउट के तौर पर देकर बुक करा सकते हैं। संभावना है कि कंपनी अगस्त के पहले हफ्ते में इसकी डिलिवरी शुरू हो जाएगी।

 

 

2018 वेस्पा नोटे 125 स्पेशल एडिशन में 125cc का एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो वेस्पा 125 और अप्रिलिया SR 125 स्कूटर्स में लगा हुआ है। यह इंजन 10 bhp पावर और 10.6 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने के हिसाब से ट्यून किया गया है और स्कूटर का इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस है। फीचर्स की बात करें तो नई स्कूटर के साथ स्टैंडर्ड ऐनालॉग कंसोल, ट्यूबलेस टायर्स और बदली हुई सीट लगाई गई है। इस प्राइस टैग के साथ नई वेस्पा का देश में मुकाबला टीवीएस एनटॉर्क 125, होंडा ग्राजिया और नई सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट 125 जैसी स्कूटर्स से होने वाला है।

 

 

पिआजिओ इंडिया ने वेस्पा नोटे 125 को GTS सुपर नोटे से प्रेरित होकर बनाया है। ये कंपनी के ग्लोबल लाइन अप का हिस्सा है जिसका भारतीय स्पेसिफिकेशन वाला मॉडल स्कूटर के बेस मॉडल 125 CC वेस्पा स्कूटर पर आधारित होगा। नोटे इटैलियन भाषा का शब्द है जिसका मतलब होता है रात, इस नाम से स्कूटर का चरित्र भी मिलता है क्योंकि नई वेस्पा नोटे पूरी तरह ब्लैक ट्रीटमेंट के साथ आई है। स्कूटर मैट ब्लैक पेन्ट जॉब के साथ मिरर, अलॉय व्हील्स और सीटी भी काले कलर में ही दी गई हैं। दिखने में वेस्पा नोटे 125 स्कूटर के दूसरे चटक कलर्स से बिल्कुल अलग है जो कंपनी द्वारा ऑफर की जा रही है।

Created On :   29 July 2018 4:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story