comScore
Dainik Bhaskar Hindi

...जब छोटी बच्ची ने पोंछे बड़े भाई के आंसू, सबको भाया ये प्यार भरा VIDEO

BhaskarHindi.com | Last Modified - November 11th, 2017 14:07 IST

1.3k
0
1

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। छोटे बच्चों के लिए उनका परिवार ही उनकी पूरी दुनिया होती है। चाहे खुद बोलना न जानते हों, लेकिन परिवार एक दूसरे की भावना को बिना कहे ही समझ जाता है। बच्चे समाज को समझने में अक्षम होते हैं, लेकिन वो अपने परिवार के लोगों को अच्छे से पहचानते हैं और उन्हें खुश देखकर खुश तो दुखी देकर बेहद उदास हो जाते हैं। आजकल एक ऐसा ही प्यार भरा वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटी सी लड़की जो खुद बोलना नहीं जानती वो अपने बड़े भाई को रोता देख खुद परेशान हो जाती है और उसे चुप कराने के लिए उसे प्यार से पुचकारती है, गले लगाती है और अपना प्यार जताने के लिए उसके गाल पर प्यार से किस भी करती है।

कुछ ऐसे दिखाया नन्ही बच्ची ने प्यार

इस वीडियो में महज 6 से 7 साल का बच्चा शोपिंग कार्ट में अपनी 1 से डेढ़ साल की बहन के साथ बैठा है, लेकिन किसी कारण वो रोना शुरु कर देता है। उसे मनाने के लिए उसके मम्मी-डैडी कई सारी कोशिशें करते हैं, लेकिन वो नहीं मानता और रोता रहता है। आखिरकार इस काम का बीड़ा वो छोटी सी बच्ची उठाती है जो ठीक से बोलना भी नहीं जानती, लेकिन तब भी वो अपनी कोशिश जारी रखती है।

ये भी पढ़ें- Viral Video : दादा की ऐसी सेवा देखी है कहीं

पोंछे आंसू, लगाया गले

सबसे पहले वो अपने भाई को अपनी ही भाषा में कुछ कहती है, और फिर उसे गले लगा लेती है। इतनी ही नहीं वो उसके आंसू पोछती है और उसे किस तक करती है, लेकिन उसका भाई लगातार रोता रहता है। कई बार वो बच्ची ऐसे ही कोशिशें करती है तो वो अपने भाई को धमकाने लग जाती है और ऊंगली को अपने मुंह पर रखकर उसे चुप होने के लिए कहती है और नहीं मानने पर उसके मुंह पर ही ऊंगली लगाकर उसे चुप करवाती है।

वीडियो हुआ वायरल

ये वीडियो कहां का है इसकी अभी जानकारी नहीं है लेकिन इस वीडियो को Jordan Stratton नाम के यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। हालांकि ये वीडियो कुछ समय पहले का है, लेकिन सोशल मीडिया पर अब एक बार फिर से वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है। 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें