‘लोग मेरे मुंह को देखकर मजाक उड़ाते हैं, घूरने लगते हैं...लेकिन मैं हारी नहीं'

‘लोग मेरे मुंह को देखकर मजाक उड़ाते हैं, घूरने लगते हैं...लेकिन मैं हारी नहीं'

डिजिटल डेस्क, भोपाल। जिसका जीवन ही संघर्ष हो वो दूसरों के लिए मिसाल बन जाए ऐसा होना मुश्किल ही लगता है। वो लोग खुद की परेशानियों में ही इतना उलझे रह जाते हैं कि उनको समझ ही नहीं आता कि उन्हें क्या करना चाहिए। सपने उनके भी होते हैं लेकिन सबसे डिफरेंट होने की वजह से वो सबका तो क्या कई बार अपना खुद का सामना नहीं कर पाते। आज हम बात कर रहे हैं ऐसी ही एक लड़की मारीमार क्विएरा की, जो अक्सर अपने अलग होने के चलते भेद का सामना करती है, लेकिन दूसरो की ये नकारात्मकता उसे कभी नहीं रोक पायी और वो अपने सपनों को जी रही है, वो भी दूसरों को इंस्पायर करते हुए।

Marimar Quiroa के लिए चित्र परिणाम

#Born_Different बंदर जैसा चेहरा बोलकर चिढ़ाते थे लोग

मारीमार फेशियल ट्यूमर के साथ जन्मी थी जिसे सिस्टिक हाइड्रोमा कहा जाता है। उनका चेहरा उनके बाकि शरीर की तुलना काफी बड़ा था। उन्होनें कई बड़ी सर्जरी करवाई लेकिन कुछ संभव नहीं हुआ। और उनके चेहरे की बनावट एक बिना खुलने वाली मुंह की तरह ही रह गयी।

Marimar Quiroa के लिए चित्र परिणाम

गले में छेद से लेती हैं सांस

मारीमार का जीवन खुद में एक संघर्ष की कहानी है। मारीमार गले में एक छेद से सांस लेती हैं और खाना के छेद से खाती हैं। ये सुनने में काफी अजीब लग रहा है लेकिन ये सच है। साथ ही उनके सुनने की क्षमता भी सिर्फ एक ही कान में है वो भी काफी कम।

जब यूट्यूब पर डाला था पहला मेकअप ट्यूटोरियल

मेकअप ट्यूटोरियल एक ऐसी ट्यूटोरियल जो आपको हर किसी के वेबपेज पर मिल जाएगा। मारीमार को भी मेकअप का काफी शौक था इसके चलते उन्होनें अपना मेकअप का फर्स्ट वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया जिसे बहुत कम समय में बहुत से लोगों ने देखा। किसी ने उनकी अंदरूनी खूबसूरती को देखते हुए कहा कि वो बहुत खूबसूरत हैं तो किसी ने नकारात्मक कमेंट कर उनके आत्मविश्वास को तोड़ने की कोशिश की।

नहीं डगमगाया आत्मविश्वास

मारीमार का कहना है कि पहले उसे बहुत से कमेंट किए गए जो की काफी नेगेटिव थे, किसी ने मुझे बदसूरत कहा तो किसी ने बंदर जैसे मुंह वाली, लेकिन मैंने हार नहीं मानी और अपनी सपने की और आगे बढ़ती रही और आज मारीमार एक सक्सेसफुल मेकअप आर्टिस्ट हैं जिनकी लोकप्रियता बहुत अधिक है।
 

Created On :   11 Nov 2017 3:46 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story