comScore

यूएस ओपन का खिताब जीतने के बाद नडाल ने कहा- यह ट्रॉफी मेरे लिए सब कुछ

यूएस ओपन का खिताब जीतने के बाद नडाल ने कहा- यह ट्रॉफी मेरे लिए सब कुछ

हाईलाइट

  • नडाल का चौथा अमेरिका ओपन और कुल 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब
  • राफेल नडाल ने कहा है कि यह ट्रॉफी उनके लिए सब कुछ

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। रूस के युवा पुरुष टेनिस खिलाड़ी डेनिल मेदवेदेव को मात दे साल के चौथे एवं अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन (यूएस ओपन) का खिताब जीतने वाले स्पेन के राफेल नडाल ने कहा है कि यह ट्रॉफी उनके लिए सब कुछ है।

नडाल का यह चौथा अमेरिका ओपन और कुल 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। इस स्पेनिश दिग्गज ने मेदवेदेव को 7-5, 6-3, 5-7, 4-6, 6-4 से मात दे यह ट्रॉफी उठाई। रूसी खिलाड़ी ने भी गजब की प्रतिस्पर्धा दिखाई और नडाल को परेशान किया। नडाल को फाइनल मैच जीतने के लिए चार घंटे 49 मिनट का समय लगा।

एटीपी की वेबसाइट ने नडाल के हवाले से लिखा है, एक लिहाज से जिन चीजों से मैं गुजरा हूं, उन्हें देखना भी अच्छा रहा। इस समय भी यहां होना मेरे लिए बेहद खास है। मैं कुछ मुश्किल समय से गुजरा खासकर शारीरिक रूप से।

भावुक नडाल ने कहा, मैं अपनी भावनाएं रोकने की कोशिश कर रहा था, लेकिन उसी पल यह करना भी मुश्किल हो रहा था। मैं बेहद खुश हूं। यह ट्रॉफी मेरे लिए सब कुछ है। बीते साल घुटने में चोट के कारण नडाल अमेरिका ओपन के सेमीफाइनल से बाहर हो गए थे।

उन्होंने कहा, मुझे अपने खेल को अपनी समस्याओं के साथ तालमेल बिठाने की जरूरत है। जब आप एक चीज हारते हो तो आपको प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए एक और चीज अपने साथ जोड़नी पड़ती है। आप नहीं जानते कि जिंदगी में कब क्या हो जाए। आपको सभी चीजें मंजूर करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

कमेंट करें
Hvh8M