comScore

कड़ी सुरक्षा के बीच निकलेगा बूढ़ी खेरमाई का जवारा जुलूस, 1 हजार जवान तैनात

October 04th, 2017 09:58 IST
कड़ी सुरक्षा के बीच निकलेगा बूढ़ी खेरमाई का जवारा जुलूस, 1 हजार जवान तैनात

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। आज निकलने वाला बूढ़ी खेरमाई का जवारा जुलूस कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला जाएगा। पुलिस ने विसर्जन जुलूस मार्ग पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं। सुरक्षा के लिए RAP,SAF, QRF और जिला पुलिस के 1000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। जुलूस को लेकर कलेक्टर और एसपी ने मंगलवार को सुरक्षा इंतजामों की समीक्षा की।  

दरअसल जिला और पुलिस प्रशासन को मंगलवार को खबर मिली कि बूढ़ी खेरमाई जवारा जुलूस के दौरान विवाद हो सकता है। इसके बाद प्रशासन ने आनन-फानन में तैयारियां शुरू कर दीं। इस दौरान यह भी जानकारी मिली कि जुलूस के दौरान भंडारा और लंगर होने से विवाद की स्थिति बन सकती है। विवाद की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने जवारा जुलूस के लिए सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए। संवेदनशील स्थलों पर एक दिन पहले से ही पुलिस बल तैनात कर दिया। जुलूस मार्ग पर SDM,  तहसीलदारों और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों की भी तैनाती की गई है। कलेक्टर और एसपी पूरे जुलूस पर नजर रखेंगे। 

सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी
जवारा जुलूस में सादी वर्दी में भी हथियारबंद जवान तैनात रहेंगे। प्रशासन ने पूरे जुलूस की वीडियोग्राफी कराने का भी निर्णय लिया है। इसके अलावा बज्र और फायर ब्रिगेड भी जुलूस के साथ चलेंगे। सुरक्षा के लिए RAP,SAF, QRF और जिला पुलिस के 1000 पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। 

6 को भंडारा, 7 को लंगर
कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी और SP शशिकांत शुक्ला ने मंगलवार को जवारा जुलूस के दौरान भंडारा और लंगर का आयोजन करने वाली समितियों की अलग-अलग बैठकें आयोजित कीं। समितियों ने आश्वासन दिया कि जवारा जुलूस के दौरान पूरी तरह शांति रहेगी। भंडारा समिति ने 6 अक्टूबर को भंडारा आयोजित करने का आश्वासन दिया। लंगर कमेटी ने 7 अक्टूबर को लंगर का आयोजन करने की बात कही है।     

अफवाहों से रहें सावधान
जिला और पुलिस प्रशासन ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहने की अपील की है। प्रशासन ने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने, कमेंट, लाइक और फारवर्डिंग करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए एक टीम का भी गठन किया है।

कमेंट करें
tcobD