comScore

Tork T6X इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज पर चलेगी 100 km, बुकिंग शुरु


हाईलाइट

  • Tork T6X में 72 Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है
  • इसमें 6 kW पीक पावर का BLDC मोटर दिया गया है
  • इसकी कीमत की घोषणा लॉन्चिंग के दौरान की जाएगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक Tork T6X जल्द ही सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस बाइक की डिलिवरी साल के अंत तक शुरू हो जाएगी। हालांकि इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक इस बाइक की कीमत की घोषणा लॉन्चिंग के समय होगी। माना जा रहा है कि इस बाइक की कीमत करीब 1,24,999 रुपए के आसपास होगी। फिलहाल हाल ही में Tork Motors ने बाइक का टीजर विडियो जारी किया है। 

टीजर जारी
हालांकि टीजर विडियो में बाइक की अधिक जानकारी नहीं है, लेकिन कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर इसकी लगभग पूरी जानकारी उपलब्ध है। इसमें 6 kW पीक पावर का BLDC मोटर दिया गया है। यह मोटर 27 Nm टॉर्क जनरेट करता है। Tork T6X में सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन है। इसमें 72 Ah लिथियम-आयन बैटरी दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह बाइक 100 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। कंपनी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा है। इस बाइक का वजन है 130 किलोग्राम है। 

डिजाइन
इस बाइक की डिजाइन को काफी आकर्षित बनाया गया है। इस बाइक में टेलेस्कोपिक फ्रंट फोर्क और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन के साथ ट्रेलिस फ्रेम दी गई है। बाइक में 17 इंच के अलॉय वील्ज हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो फ्रंट में 267 mm डिस्क और रियर में 220 mm डिस्क्र दिया गया है। बाइक एबीएस से लैस होगी। 

फीचर्स 
इस बाइक में टीएफटी डिजिटल स्क्रीन, नेविगेशन, यूटिलिटी बॉक्स, मोबाइल चार्जर, स्मार्टफोन ऐप सपॉर्ट, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, जिओ फेंसिंग और एलईडी डीआरएल सहित अन्य फीचर्स दिए हैं। 

Loading...
कमेंट करें
XM6Ac
Loading...
loading...