तो इस वजह से डीलर ने शोरूम में रखी ये क्रैश हुई Toyota Camry

Toyota dealer displays crashed Camry to highlight built quality
तो इस वजह से डीलर ने शोरूम में रखी ये क्रैश हुई Toyota Camry
तो इस वजह से डीलर ने शोरूम में रखी ये क्रैश हुई Toyota Camry

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आमतौर पर कार कंपनियां और डीलर्स क्रैश हुई कारों से दूर ही रहते हैं क्योंकि ये ब्रांड की छवि पर नेगेटिव असर डालती हैं। लेकिन, एरिजोना में Surprise नाम की एक Toyota डीलरशिप की इस बारे में बिलकुल अलग सोच है। Surprise Toyota ने एक टूटी-फूटी Camry सेडान डिस्प्ले की है ताकि वो कार के बेहतरीन सेफ्टी लेवल और क्रैश के दौरान सुरक्षा को डिस्प्ले कर सकें। दरअसल टोयोटा डीलरशिप ने क्रैश हुई Camry को सेंटर एग्जीबिट के तौर पर रखा है ताकि वो इस बात पर रोशनी डाल सकें की गाड़ी ने टक्कर को कितनी अच्छी तरह से झेला, और केबिन में बैठे पैसेंजर सही सलामत रहे। 

Surprise Toyota डीलरशिप ने बताया कि आखिर कार को क्या हुआ था, डीलरशिप का कहना है कि ""हमें Toyota Camry का शुक्रियादा करना चाहिए। ये एक 2018 Toyota Camry LE है। ये गाड़ी सुबह की भीड़ की एक मासूम भुक्तभोगी है। Surprise के Toyota के एक टीम मेंबर कैलीफोर्निया से आ रहे एक कस्टमर को लेने एयरपोर्ट जा रहे थे, रास्ते में पीछे से एक सेमी-ट्रेलर ने टक्कर मारी जिससे वो आगे खड़े एक बड़े ट्रक में जा टकराई। ये फोटो बताती है की कैमरी को कितने जोर की टक्कर लगी। लेकिन अच्छी खबर है की डीलरशिप के कर्मचारी को कोई चोट नहीं आई क्योंकि टोयोटा ने वही किया जो उसे करना चाहिए था। पूरी पैसेंजर केबिन जस की तस है और चारों दरवाजे अभी भी सही से काम कर रहे हैं। काफी इम्प्रेसिव! अगर आप सोच रहे हैं की मार्केट में कौन सी गाड़ियां सेफ हैं, आपको आपका जवाब मिल गया है।

आजकल की कारें आगे और पीछे दोनों तरफ से क्रैश से इम्पैक्ट झेलने के लिए बनी होती हैं। कारों में क्रम्पल जोन बने होते हैं ताकि वो एक्सीडेंट के प्रभाव को झेल केबिन में बैठे पैसेंजर्स को सुरक्षित रखें। ये बड़े क्रैश के दौरान कार में बैठे लोगों को सुरक्षित रखता है। ये भी एक कारण है की आजकल की कारें क्रैश के बाद काफी डैमेज हुई नजर आती हैं लेकिन केबिन जस का तस रहता है।

इस Toyota Camry के मामले में, इस सेडान का लेटेस्ट जनरेशन Toyota New Generation Architecture प्लेटफार्म पर बनी है। इंडिया में यही कार हाइब्रिड रूप में बेची जाती है। इस एग्जीक्यूटिव सेडान की कीमत 37.46 लाख रुपये है, और इस कार को ऐसे लोगों को मार्केट किया जाता है जो ड्राइवर द्वारा चलाई जाने वाली आरामदायक कार चाहते हैं। ये कार एक हाइब्रिड है जिसमें पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों होता है। इसका टोटल आउटपुट 202 बीएचपी-213 एनएम है। वहीं एक CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्टैंडर्ण्डंड है। इस कार में 9 एयरबैग्स, ABS, ESP, ट्रैक्शन कंट्रोल,और हिल-होल्ड असिस्ट स्टैंडर्ड हैं। ये इंडिया में CKD किट के जरिये अस्मेंब्ल की जाती है।

Created On :   29 May 2018 6:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story