टॉप होस्टेज नेगोशिएटर रॉबर्ट सी ओ'ब्रायन बने नए NSA, ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी

टॉप होस्टेज नेगोशिएटर रॉबर्ट सी ओब्रायन बने नए NSA, ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी
टॉप होस्टेज नेगोशिएटर रॉबर्ट सी ओ'ब्रायन बने नए NSA, ट्रंप ने ट्वीट कर दी जानकारी
हाईलाइट
  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी
  • पिछले हफ्ते जॉन बोल्टन को ट्रंप ने सुरक्षा सलाहकार के पद से हटा दिया था
  • रॉबर्ट सी ओ'ब्रायन को अमेरिका का नया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया गया है

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। टॉप होस्टेज नेगोशिएटर रॉबर्ट सी ओ"ब्रायन को अमेरिका का नया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। पिछले हफ्ते जॉन बोल्टन के सुझावों से नाराज होकर डोनाल्ड ट्रंप ने उन्हें सुरक्षा सलाहकार के पद से हटा दिया था।

ट्रंप ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि मैनें रॉबर्ट सी ओ"ब्रायन को अमेरिका का नया राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है। ओ ब्रायन फिलहाल स्टेट डिपार्टमेंट में होस्टेज अफैयर्स के स्पेशल प्रेसिडेंशियल इन्वॉय के रूप में काम कर रहे हैं। मैंने रॉबर्ट के साथ लंबे समय तक काम किया है। वह इस पद पर शानदार काम करेंगे!" 

 

 

रॉबर्ट सी ओ"ब्रायन के अलावा राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की रेस में पूर्व उप सुरक्षा सलाहकार रिक वाड्डेल, उपराष्ट्रपति माइक पेंस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार कीथ केल्लोग, ऊर्जा मंत्रालय में परमाणु सुरक्षा के सचिव लीसा गोरडन-हेगेरटी और बोल्टन के पूर्व मुख्य सहायक फ्रेड फल्टिज के नाम शामिल थे।

बता दें कि इससे पहले कई नीतिगत मुद्दों पर असहमति का हवाला देते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने बोल्टन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटा दिया था। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि "उन्होंने बोल्टन को सोमवार रात बताया कि व्हाइट हाउस में उनकी सेवाओं की अब कोई जरूरत नहीं है। इसके बाद बोल्टन ने मंगलवार सुबह अपना इस्तीफा सौंप दिया।"

ट्रंप ने कहा था कि वह और प्रशासन के कई अन्य लोग बोल्टन के कई सुझावों से असहमत थे। उन्होंने कहा था, "मैं जॉन को उनकी सेवा के लिए बहुत धन्यवाद देता हूं। मैं अगले सप्ताह एक नए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के नाम का ऐलान करूंगा।"

 

Created On :   18 Sep 2019 4:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story