comScore

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढेर

July 25th, 2018 19:16 IST

हाईलाइट

  • अनंतनाग में मुतभेड़ दौरान दो आतंकी ढेर।
  • लश्कर ए तैयबा के थे आतंकी।
  • रविवार को भी मारे गए थे तीन आतंकी।

डिजिटल डेस्क,श्रीनगर।बुधवार सुबह अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ खत्म हो चुकी है। सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया, फिलहाल सर्च अभियान जारी है। एएनआई ने कहा कि आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। इस ऑपरेशन को सेना, सीआरपीएफ और कश्मीर पुलिस ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया। इससे पहले, आतंकवादियों ने गश्त दल को निशाना बनाते हुए हेंड ग्रेनेड से जवानों पर हमला किया था।

मारे गए आतंकी लश्कर ए तैयबा के
प्राप्त जानकारी के अनुसार मारे गए आतंकीयों का ताल्लुक लश्कर ए तैयबा से है। मुठभेड़ के चलते इलाके में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है, वहीं बनिहाल-बारामुला रेल सेवा को भी बंद करना पड़ा है। एनकाउंटर के दौरान सेना ने रिहाइशी इलाकों को खाली करवा दिया था। सेना को कल रात अनंतनाग में दो आतंकीयों के होने और उनके द्वारा कुछ गतिविधियां किए जाने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद अधिकारियों के द्वारा सेना, सीआरपीएफ, विशेष पुलिस बल को ऑपरेशन के लिए भेज दिया गया। सुरक्षा बल को देखते ही आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, सेना ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए दो आतंकियों को मार गिराया।

सेना ने की थी सरेंडर करने की अपील
कार्यवाही के दौरान सेना के अधिकारियों ने कई बार आतंकियों को समझाइश देते हुए सरेंडर करने को कहा, लेकिन आतंकियों ने सेना की बात नहीं मानी और फायरिंग करते रहे जिसके चलते सेना को भी जवाबी हमला करना पड़ा। शरारती तत्वों को इलाके में शांति व्यवस्था भंग करने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद करनी पड़ी है।

रविवार को मारे गए थे तीन आतंकी 
रविवार को जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के खुडवानी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे और तीन हथियार भी बरामद किए गये थे। यह वही आतंकी थे जिन्होने शनिवार को पुलिसकर्मी मोहम्मद सलीम खान का अपहरण कर हत्या कर दी थी। इस बीच, कुलगाम और अनंतनाग जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

कमेंट करें
ilf4P