US President Election: दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा

Two thirds of americans expect presidential election will be disrupted by corona virus
US President Election: दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा
US President Election: दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कोरोना वायरस राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करेगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दो-तिहाई अमेरिकियों का मानना है कि इस साल नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव (President Election) में कोरोना वायरस (Corona Virus) रुकावट पैदा करेगा। प्यू रिसर्च (Pew Research) के एक सर्वे में यह बात सामने आई है। यह सर्वे देश के 4,917 वयस्कों पर 7 से 12 अप्रैल के बीच किया गया था। सर्वे के अनुसार 67 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कि कोविड-19 (COVID-19) का प्रकोप राष्ट्रपति चुनाव के मतदान को प्रभावित करेगा। 

Two-thirds of Americans say it is likely the COVID-19 outbreak will disrupt the presidential election

मेल द्वारा चुनाव कराने के पक्ष में लोग
सर्वे में संयुक्त राज्य के लोगों से यह पूछा गया कि क्या वे मेल द्वारा वोटिंग करना पसंद करेंगे, तो 70 प्रतिशत ने हां में जवाब दिया। इनमें से 44 प्रतिशत लोग ऐसे हैं जो इसका मजबूती से समर्थन करते हैं, जबकि 26 प्रतिशत लोग कुछ हद तक इसका समर्थन करते है। वहीं देश की आबादी के लगभग आधे (52%) लोग सभी चुनाव की वोटिंग मेल से कराने के पक्षधर हैं। 

Broad support for allowing voting by mail, automatic voting registration; mixed support for other proposals

अब ब्रिटेन के बच्चों में दिख रहे नया सिंड्रोम, परिवारों वालों की बढ़ाई चिंता

चुनाव की तारीख क्यों बदलूंगा- ट्रंप
वहीं अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को अपने प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया कि वह 3 नवंबर के चुनाव में देरी करने की कोशिश करेंगे। उन्होंने व्हाइट हाउस (White House) में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, मैंने चुनाव की तारीख बदलने के बारे में कभी नहीं सोचा था। मैं ऐसा क्यों करूंगा? 3 नवंबर यह एक अच्छा नंबर है।

अब वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी, आंखों में भी छिपा हो सकता है कोरोना वायरस

देश को वास्तविक राष्ट्रपति की जरूरत है- क्लिंटन
इस बीच हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) ने मंगलवार को जो बिडेन का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका को वास्तविक राष्ट्रपति की जरूरत है, न कि कोई ऐसा जो टीवी पर खेलता हो। बता दें क्लिंटन ने साल 2016 में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की तरफ से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप से हार गई थी। 

Created On :   29 April 2020 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story