comScore

ISIS पर अमेरिका का शिकंजा, अफगानिस्तान में सिखाया सबक

October 05th, 2017 19:07 IST
ISIS पर अमेरिका का शिकंजा, अफगानिस्तान में सिखाया सबक

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। दुनिया का सबसे क्रूर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) पर अब अमेरिकी सेना और हावी होती जा रही है। इस बार अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान में मौजूद इस खतरनाक आतंकी संगठन से जुड़े ग्रुप ISIS-खोरासन के आतंकियों पर हमला बोला है। अमेरिकी सेना की तरफ से हवाई हमले में इस टेरर ग्रुप से जुड़े कम से कम 11 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। 

आतंकियों के हथियार और गोला-बारूद भी नष्ट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी सेना ने अफगानिस्तान के पूर्वी नंगेहार प्रांत में हवाई हमले किए थे, जिसमें ISISI-K के 11 आतंकी मारे गए हैं। अफगानिस्तान के लोकल मीडिया का कहना है कि अमेरिकी सेना ने इन हवाई हमलों को मंगलवार को अफगानिस्तान के अचिन जिले में अंजाम दिया था। इसके अलावा लोकल मीडिया का ये भी कहना है कि अमेरिकी सेना ने ममंद दारा और दाब गांव को अपने हमले का निशाना बनाया था। इस हमले में आतंकियों के हथियार और गोल-बारूद भी नष्ट होने की खबर है। 

अफगानिस्तान में अमेरिका कर रहा है सपोर्ट

आपको बता दें कि अफगानिस्तान में अमेरिका कई सालों से सपोर्ट कर रहा है। अफगानिस्तान में अफगान सेना तालिबान और ISIS के खिलाफ अभियान चला रही है, इस अभियान में अमेरिकी सेना मदद कर रही है। इससे पहले भी कई बार अफगानिस्तान में अमेरिकी सेना हमले कर चुकी है, जिसमें कई आतंकी मारे गए हैं। पिछले हफ्ते ही अमेरिकी सेना ने नंगेहार प्रांत में हवाई हमले किए थे, जिसमें कम से कम 5 आतंकी मारे गए थे। 

कमेंट करें
fAntI