comScore

US Open 2019: सेरेना 100वीं जीत के साथ सेमीफाइनल में, फेडरर टूर्नामेंट से बाहर

US Open 2019: सेरेना 100वीं जीत के साथ सेमीफाइनल में, फेडरर टूर्नामेंट से बाहर

हाईलाइट

  • सेरेना ने क्वार्टर फाइनल में चीन की वेंग क्विआंग को 6-1, 6-0 से हराया
  • सेमीफाइनल में सेरेना का मुकाबला युक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा

डिजिटल डेस्क। अमेरिका की स्टार खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने मंगलवार को यूएस ओपन में अपनी 100वीं जीत के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेरेना ने विमेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में चीन की वेंग क्विआंग को 6-1, 6-0 से मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की है। सेरेना और वेंग के बीच यह मुकाबला मात्र 44 मिनट तक ही चला। अब सेमीफाइनल में छह बार इस टूर्नामेंट की चैंपियन सेरेना का मुकाबला युक्रेन की एलिना स्वितोलिना से होगा। 

सेरेना ने इस टूर्नामेंट में आखिरी बार खिताब 2014 में जीता था। अगर सेरेना इस बार खिताब जीत जाती हैं तो यह उनका 24वां ग्रेंड स्लेम खिताब होगा। सेरेना ने 2017 में ऑस्ट्रेलिया ओपन में आखिरी बार ग्रेंड स्लेम खिताब जीता था। 

सेमीफाइनल में पहुंचने पर सेरेना ने कहा, यह सचमुच अविश्वसनीय है, सचमुच। जब मैंने पहली बार यहां से शुरुआत की थी, तब मैं 16 साल की थी। मैंने नहीं सोचा था कि, मैं कभी इस टूर्नामेंट में 100 जीत दर्ज कर करुंगी। मुझे नहीं लगता था कि मैं अब भी यहां बैहतर प्रदर्शन कर पाउंगी। 

वहीं वर्ल्ड नंबर-3 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर टूर्नामेंट में उलटफेर का शिकार हुए हैं। 20 बार ग्रेंड स्लेम का खिताब जीत चुके फेडरर को मेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ल्ड नंबर-78 बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव ने 3-6, 6-4, 3-6, 6-4, 6-2 से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर किया। दिमित्रोव पहली बार यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। फेडरर पांच बार यूएस ओपन का खिताब जीत चुके हैं। 

कमेंट करें
OlfY1