comScore

अमेरिका ने दिया झटका, पाक नागरिकों को मिलेगा सिर्फ 3 महीने का वीजा

March 06th, 2019 14:45 IST
अमेरिका ने दिया झटका, पाक नागरिकों को मिलेगा सिर्फ 3 महीने का वीजा

हाईलाइट

  • अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका।
  • पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीजा की अवधि को अमेरिका ने घटाया।
  • पाक नागरिकों के लिए वीजा की अवधि 5 साल से घटाकर 3 महीने किया। 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा हमले के बाद दुनियाभर में घिरे पाकिस्तान को अमेरिका ने बड़ा झटका दिया है। अमेरिका ने उनके देश में आने वाले पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीजा की अवधि घटा दी है।  पाकिस्तानी नागरिकों को मिलने वाले वीजा की अवधि पांच साल से घटाकर तीन महीने कर दी गई है। यह जानकारी अमेरिकी दूतावास के प्रवक्ता ने दी।
 

[removed][removed]

पाकिस्तान में मौजूद अमेरिकी राजदूत ने इस बात की सूचना सरकार को दी है। इतना ही नहीं अमेरिका ने वीज़ा की अवधि घटाने के साथ-साथ वीज़ा के लिए दी जाने वाली फीस में भी बढ़ोतरी की है। नए आदेश के अनुसार, वर्क वीज़ा, जर्नलिस्ट वीज़ा, ट्रांसफर वीज़ा, धार्मिक वीज़ा के लिए फीस में बढ़ोतरी की गई है। इनके लिए जो भी वीज़ा अभी है उसमें 32 से 38 डॉलर तक की बढ़ोतरी की गई है।


पाकिस्तानी पत्रकारों की मुश्किलें बढ़ीं
यानी अगर अब कोई पाकिस्तानी पत्रकार अमेरिका जाना चाहता है तो उन्हें वीज़ा अप्लाई करने के लिए 192 डॉलर देने होंगे। कुछ अन्य कैटेगरी में 198 डॉलर की फीस है। अमेरिका द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 2018 में करीब 38 हजार पाकिस्तानियों को यूएस का वीज़ा देने से इनकार किया गया था।


पुलवामा हमले के बाद से पाक को लग रहे झटके
गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद से ही पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी झटके लग रहे हैं। अमेरिका पहले ही पाकिस्तान को दी जाने वाली मदद पर रोक लगा चुका है। इसके अलावा कई बार आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए भी फटकार लगा चुका है।
 

कमेंट करें
AF8ld