Video: धोनी ने मनीष पांडे को दी गाली, कहा- 'ओए  #@$** इधर देख ले'

Video MS Dhoni abuses Manish Pandey in Second t20 against South Africa
Video: धोनी ने मनीष पांडे को दी गाली, कहा- 'ओए  #@$** इधर देख ले'
Video: धोनी ने मनीष पांडे को दी गाली, कहा- 'ओए  #@$** इधर देख ले'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 में टीम इंडिया 6 विकेट से हार गई। मैच में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने अफ्रीकी टीम के सामने 189 रनों का टारगेट रखा था, जिसे अफ्रीका ने 18.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही तीन मैचों की ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। इस मैच में एक वक्त ऐसा भी आया, जब लोगों को टीम इंडिया के फॉर्मर कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का ऐसा अवतार देखने को मिला, जो अमूमन कम ही देखने को मिलता है। दरअसल, टीम इंडिया की इनिंग के दौरान जब आखिरी ओवर चल रहा था, तब "कूल" रहने वाले धोनी को नॉन-स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े मनीष पांडे पर इतनी जोर का गुस्सा आया कि उन्होंने पांडे को "गाली" तक बक दी। बता दें कि टी-20 सीरीज का आखिरी मैच 24 फरवरी को केपटाउन में खेला जाएगा।


धोनी बोले- #@$** इधर देख ले

दरअसल, क्रीज पर महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे टिके हुए थे और इनिंग का लास्ट ओवर चल रहा था। 19वें ओवर की पहली बॉल पर टीम इंडिया का स्कोर 171 रन था। ओवर की पहली ही बॉल पर मनीष पांडे ने शॉट खेला और एक ही रन लिया। जबकि धोनी उस वक्त दो रन लेना चाहते थे, लेकिन पांडे का ध्यान कहीं और था। बस इस बात पर धोनी को गुस्सा आ गया और उन्होंने पांडे पर चिल्ला दिया। इतना ही नहीं इस दौरान धोनी ने पांडे को गाली भी दी, जो माइक में रिकॉर्ड हो गई। धोनी ने पांडे को गाली देते हुए कहा कि "ओए #@$** इधर देख ले, उधर क्या देख रहा है? आवाज नहीं आएगी, इशारा देखना।

 

 

 

 

गुस्से में धोनी ने जड़ दिए 17 रन 

धोनी ने जब पांडे को गाली दी, उस वक्त धोनी 35 रन पर खेल रहे थे। धोनी के गुस्से का असर उनकी बैटिंग पर देखने को मिला। लास्ट ओवर की बची हुई बॉलों में धोनी ने 17 रन जड़ दिए। धोनी ने 19वें ओवर की बाकी 5 बॉलों पर 6,4,4,2 और 1 रन लेकर अपनी फिफ्टी पूरी की। इस मैच में धोनी ने 28 बॉलों में 52 रनों की शानदार इनिंग खेली। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 3 सिक्स भी लगाए।

कैसा था मैच का हाल? 

सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर टीम इंडिया को पहले बैटिंग करने का मौका दिया। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 90 रन पर अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद क्रीज पर मनीष पांडे का साथ देने के लिए महेंद्र सिंह धोनी आए। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया के गिरते विकेटों पर लगाम लगाई और अच्छे स्कोर तक पहुंचा दिया। इस मैच में मनीष पांडे ने 79* और एमएस धोनी ने 52* रनों की इनिंग खेली। दोनों की इस शानदार बैटिंग की बदौलत टीम इंडिया ने 20 ओवरों में 188 रन बनाए। जवाब में उतरी साउथ अफ्रीका ने 18.4 ओवरों में ही 4 विकेट खोकर इस टारगेट को चेज कर लिया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

कोहली ने भी कहा था- शाम तक खेले तो

साउथ अफ्रीका टूर के दौरान टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने भी गाली का इस्तेमाल किया था। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में गाली बकी थी। दरअसल, टेस्ट मैच की दूसरी इनिंग में 28वें ओवर में टीम इंडिया का स्कोर 2 विकेट गंवाकर 80 रन था। क्रीज पर टीम के कैप्टन विराट कोहली और मुरली विजय टिके हुए थे। तभी नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़े विराट कोहली ने मुरली विजय से एक बात कही, जिसमें "गाली" का इस्तेमाल भी किया गया था। कोहली की ये बात स्टंप में लगे माइक में भी कैद हो गई और इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। कोहली ने मुरली विजय से कहा कि "बहुत बढ़िया...अगर शाम तक खेलेंगे तो इनकी #** फट जाएगी।"

Created On :   22 Feb 2018 9:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story