comScore

फल-सब्जी खरीदने जा रहे हैं तो सावधान, रोजाना इस तरह ठगे जाते हैं आप !

August 25th, 2018 17:07 IST
फल-सब्जी खरीदने जा रहे हैं तो सावधान, रोजाना इस तरह ठगे जाते हैं आप !

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ‘रामचंद्र कह गए सिया से ऐसा कलयुग आएगा, नेता-साहब लोग ऊपर से, सब्जी वाला नीचे से चूना लगाएगा।‘ कहते हैं कि मोल-भाव करना तो औरतें हैं जानती हैं, ये दो-चार रुपए पर चिक-चिक करना आदमियों के बस की बात नहीं। ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि सब यही सोचते हैं आपने अक्सर महिलाओं के मुंह से अपनी बार्गेनिंग स्किल्स की तारीफ सुनी होगी कि आज तो मैंने 50 रुपये की शिमला मिर्च 35 रूपये में ली। ये रोज होने वाली चीजें हैं आपने ऐसा करते सबको देखा होगा और दिल के अंदर की बात कहें तो आपने भी किया ही होगा। वैसे जब 50 की सब्जी 35 में मिल जाती है तो खुशी का ठिकाना ही नहीं रहता, पूरा दिन बस बस उस बचे हुए 20-25 रुपये की सेविंग की सोच कर खुशी –खुशी निकल जाता है। हम आपकी चांद सी स्माइल पर ग्रहण लगाने के लिए लेकर आए हैं ये चार वीडियोज। इन वीडियो को आप सुकून से बैठ कर ही देखें, वरना चकरा गर जमीन पर भी गिर सकते हैं।

शांति से एक-एक कर देखिए आपके बार्गेनिंग टैलेंट की मिट्टी पलीद करने वाले 

सब्जी तौल रहे हो कोई सोना नहीं जो एक-एक ग्राम किए जा रहे हो! ये आपने भी कहा होगा, कहा नहीं तो सुना जरूर होगा। वैसे ये बात सच तो है कि जब आपको एक किलो में 20 ग्राम भी ज्यादा कांटा दिखता है तो आप दिल ही दिल में खुश जरुर होती होगी, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद आपको पता चल ही जाएगा कि आप चाहे कितने भी तीस मार खां क्यों न हों, ये दुकानदार आपका तोड़ ढूंढ ही लेते हैं।

जब घर से बाजार जाने निकालते हैं तो पीछे से मम्मी जरूर कहती है फल-सब्जी देखकर चढ़ाना और आप एक-एक फल लैंस से छांटकर निकालते हैं ताकि घर जाकर जब बैग खुले तो बस तारीफें ही मिलें, लेकिन बैग में मिलते हैं दाग-दगीले फल। अब समझ आ ही गया होगा कि आपके डांट खाने के पीछे की असली वजह क्या थी।

अब बात करते हैं तीसरे वीडियो की। अगर अब तक आप शौक में हैं तो थोड़ा रुकिए एक ग्लास पानी जरूर पी लीजीए। जनहित में जारी ये वीडियो हैरान करने वाला तो है लेकिन देखेंगे तभी तो खुद को ठगी से बचा पाएंगे। हमारा तीसरा वीडियो एक परचून की दुकान का है। जिसमें कहना गलत नहीं होगा कि नजर हटी और आपकी दाल घटी। तो नजरें और दिमाग को थोड़ा और चतुर बनाइए और खुद को ठगने से बचाइए।

अब कहना तो पड़ेगा, प्याज बेचने वाला लड़का है तो कलाकार। कैसे झट से कागज का थैला बनाया और फट से आपको पागल। इतना प्यार से बुद्धु बनाया कि हंसी भी आ रही है और गुस्सा भी।

इन चारों वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया गया है। ये वीडियो देखते ही देखते  वायरल हो चुके हैं। 

कमेंट करें
cHApy