comScore

विराट कोहली का नया कीर्तिमान, बनाया ये रिकॉर्ड


हाईलाइट

  • विराट कोहली ने टी-20 फॉर्मेट में बनाए नए रिकार्ड।
  • टी-20 फॉर्मेट में आठ हजार रन पूरे किए।
  • आईपीएल में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु।आईपीएल 12 में लगातार पांच मैच हारने वाले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली ने नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। कोहली टी-20 फॉर्मेट मेंआठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने शुक्रवार को चित्रास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में यह रिकॉर्ड बनाया। सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।


विराट कोहली ने नाइट राइडर्स के खिलाफ 17 रन बनाते ही रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रन की पारी खेली। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 206 रन का लक्ष्य रखा था। कोलकाता ने जिसे आसानी से हासिल कर लिया। कोलकाता की और से आंद्र रसेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 13 गेंदों पर एक चौके और सात छक्कों की मदद 48 रन बनाए और कोलकाता को जीत दिला दी।

बेंगलुरू नए रिकॉर्ड की ओर
बेंगलुरू आईपीएल 12 सीजन की शुरुआत से लगातार पांच मैच हार चुकी है। इसके साथ ही वह उस शर्मनाक लिस्ट में शामिल हो गई है, जो शुरुआत से लगातार सबसे ज्यादा मैच हारी है। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस मामले में सबसे आगे है, जिसने 2013 में लगातार 6 मैच हारे थे

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन
विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में पहले स्थान पर है। उन्होंने 160 पारियों में 4 शतक और 35 अर्धशतकों की मदद से 5110 रन बनाए है। दूसरे स्थान पर चेत्रई सुपर किंग्स के सुरेश रैना है। रैना ने 176 पारी में 1 शतक और 35 अर्धशतकों की सहायता से 5086 रन बनाए हैं। वहीं तीसरे स्थान पर मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा है।रोहित ने 172 पारियों में 1 शतक और 32 अर्धशतक की बदौलत 4600 रन बनाए हैं। 


 

कमेंट करें
Wqrua