comScore

टेस्ट में विराट कोहली की बादशाहत कायम, पुजारा तीसरे नंबर पर

टेस्ट में विराट कोहली की बादशाहत कायम, पुजारा तीसरे नंबर पर

हाईलाइट

  • विराट ICC की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 922 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ टॉप पर
  • न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 913 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर
  • टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग लिस्ट में भारत के रविंद्र जडेजा तीसरे नंबर पर

डिजिटल डेस्क, दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार को जारी ICC की ताजा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। कोहली ने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी। यह टेस्ट सीरीज भारत ने 2-1 से जीती थी। सीरीज के बाद कोहली के 922 रेटिंग प्वाइंट्स थे। तब से अब तक कोहली टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर-1 पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 913 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ दूसरे और चेतेश्वर पुजारा 881 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

टेस्ट टीम रैंकिंग में भारत 113 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर है। न्यूजीलैंड 111 रेटिंग के साथ दूसरे और साउथ अफ्रीका 108 रेटिंग के साथ तीसरे नंबर पर मौजूद है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया भी टॉप-5 में शामिल है। इंग्लैंड 105 रेटिंग के साथ चौथे और ऑस्ट्रेलिया 98 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर है। 

टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग लिस्ट में भारत के 2 गेंदबाज टॉप-10 में शामिल हैं। रवींद्र जडेजा 6वें और रविचंद्रन अश्विन 10वें नंबर पर है। गेंदबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस नंबर-1 पर हैं। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। एंडरसन को पिछले साल नवंबर में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (तीसरे स्थान पर) और बाद में मौजूदा नंबर-1 कमिंस ने पछाड़ दिया था। 

टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग लिस्ट में भारत के रविंद्र जडेजा तीसरे नंबर पर हैं। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर इस लिस्ट में पहले और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। 

कमेंट करें
iGg6D