Creta को टक्कर देने आ रही है Volkswagen की T-Cross

Volkswagen’s next T-Cross compact SUV rivaling Hyundai-Creta.
Creta को टक्कर देने आ रही है Volkswagen की T-Cross
Creta को टक्कर देने आ रही है Volkswagen की T-Cross

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन मार्केट के लिए Volkswagen की अगली बड़ी पेशकश एक कॉम्पैक्ट SUV होगी, जिसके T-Cross कहलाए जाने की संभावनाएं हैं। यह कॉम्पैक्ट SUV हुंडई की क्रेटा को टक्कर देगी। हालांकि, इस नई फॉक्शवेगन SUV के उत्पादन में अभी कम से कम 2 साल हैं। इस SUV में स्कोडा SUV का प्लेटफार्म होगा। पहले स्कोडा की SUV 2020 में आएगी। स्कोडा SUV और फॉक्सवेगन T-Cross कॉम्पैक्ट SUV, MQB-A0 प्लेटफार्म पर आधारित होंगी। ये प्लेटफार्म फिलहाल स्कोडा द्वारा विकसित किया जा रहा है, जो इंडिया और ब्राजील जैसे विकासशील बाजारों के लिए कम लागत वाला प्लेटफार्म है।

 

Image result for Volkswagen  T-Cross

 

ये भी पढ़ें :  ये देशी Honda City अच्छों-अच्छों को धूल चटा देगी

फॉक्सवेगन ने हाल ही में T-Cross के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया है। जोकि एक कनवर्टिबल है, हालांकि इंडियन मार्केट के लिए हार्डटॉप वर्जन का उत्पादन किया जाएगा। इसकी स्टाइलिंग ज्यादातर कनवर्टिबल मॉडल जैसी ही होने की संभावना है। T-Cross फ्रंट व्हील संचालित होगी, और इसमें एक monocoque बॉडी होगी। फॉक्सवेगन से इस कॉम्पैक्ट SUV में पेट्रोल और डीजल, दोनों ही इंजन विकल्पों की पेशकश की उम्मीद है। दोनों इंजन की टर्बोचार्ज होने की संभावना है। मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन उप्लब्ध होने की उम्मीद की जा सकती है। भविष्य की सोच रखने के साथ, T-Cross के हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें :  ये Yamaha RX100 आपको अपना फैन बना लेगी

Image result for Volkswagen  T-Cross

 

अगले कुछ सालों के लिए फॉक्सवेगन अपने लॉन्चस को धीमे रखेगा। असल में, जर्मन कार निर्माता कंपनी MQB A0 प्लेटफार्म के आधार पर भारतीय बाजार के लिए कारों की अगली रेंज पर बड़ी सट्टेबाजी कर रहा है। ये कारें 2020 तक पहुंचने लगेंगी, और T-Cross कॉम्पैक्ट SUV, फॉक्सवेगन की भारत की कारों की अगली बड़ी लहर के नेतृत्व में पहला वाहन होगी। इस बीच, पोलो और वेनटो को रीफ्रेश किया जाएगा। फॉक्सवेगन इंडिया से कारों का एक्सपोर्ट जारी रखेगा, जिससे जर्मन निर्माता अपनी उत्पादन लाइन को व्यस्त रखेंगे।

ये भी पढ़ें :  EESL का सपना टूटा, अफसरों ने इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल से किया इनकार

Related image

 

Created On :   2 July 2018 3:11 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story