comScore

पंत को फॉर्म में लौटना है तो नंबर-4 से नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए: वीवीएस.लक्ष्मण

पंत को फॉर्म में लौटना है तो नंबर-4 से नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए: वीवीएस.लक्ष्मण

हाईलाइट

  • लक्ष्मण ने कहा-पंत नंबर-4 पर सफल नहीं हो पा रहे हैं तो उन्हें और नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए
  • पंत ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज के तीसरे मैच में 19 गेंदों पर 20 रन बनाए

डिजिटल डेस्क। भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस.लक्ष्मण का मानना है कि, युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत नंबर-4 पर सफल नहीं हो पा रहे हैं तो उन्हें और नीचे बल्लेबाजी करनी चाहिए ताकि वह इंटरनेशनल स्तर पर खुल कर खेल सकें। हाल के कुछ मैचों में नंबर-4 पर खेलते हुए पंत सफल नहीं हो पाए और जिस तरह से वह हर बार खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गवा देते हैं, उस पर अब कई तरह से सवाल उठने लगे हैं। पंत ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी 20 सीरीज के तीसरे मैच में अपनी ख्याति से इतर प्रदर्शन कर 19 गेंदों पर 20 रन बनाए।

लक्ष्मण ने कहा, पंत का स्वाभाव है कि वह आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। आईपीएल में जब वह दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे थे तब नंबर-4 पर खेलते हुए उनका औसत स्ट्राइक रेट 45 का था, लेकिन दुर्भाग्यवश इंटरनेशनल स्तर पर वह सफल नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने कहा, हर खिलाड़ी इस तरह के पड़ाव से गुजरता है। उनका स्वाभाविक खेल है कि वह खुलकर खेलते हैं, लेकिन अचानक से उनको परिणाम नहीं मिल रहे हैं।

लक्ष्मण ने कहा, वह अपने खेल को बेहतर करने और स्ट्राइक रोटेट कर अपने खेल में कुछ और नया जोड़ने की कोशिश कर रहे, लेकिन पारी की शुरुआत में ही उनका शॉट चयन ठीक नहीं हो रहा है। दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि, टीम प्रबंधन को पंत को पांच या छह नंबर पर भेजना चाहिए।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा, पंत को नंबर पांच या छह पर बल्लेबाजी करनी चाहिए जहां आपके पास छूट होती है कि आप आकर खुलकर खेल सके। इस समय उनको नहीं पता है कि नंबर-4 पर कैसे रन बनाए जाते हैं। लक्ष्मण ने नंबर-4 के लिए अय्यर और हार्दिक पांड्या के नाम सुझाए हैं। उन्होंने कहा, अय्यर और पांड्या जैसे खिलाड़ी हैं जो नंबर-4 पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

कमेंट करें
HV0d2