comScore

...जब दो पहियों पर दौड़ने लगा ट्रक, VIDEO हुआ वायरल

November 17th, 2017 23:00 IST
...जब दो पहियों पर दौड़ने लगा ट्रक, VIDEO हुआ वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया में रोजाना अजीबो-गरीब घटनाएं होती रहती हैं। कई बार तो राह चलते ऐसे नजारे देखने को मिल जाते हैं कि देखने वाले दातों तले अपनी उंगलियां दबाने पर मजबूर हो जाते हैं। ऐसा ही एक वाक्या सामने आया जहां एक ट्रक अचानक दो पहियों पर दौड़ने लगा। सोचिए सड़क पर तेज गति से जब आपके पास से कोई ट्रक गुजरता है तो दिल की धड़कने बढ़ जाती हैं, अब ऐसे में हम आपसे कहें कि कोई ट्रक तेज गति में चलते-चलते अचानक दो पहियों पर आ जाए तो आपको कैसा लगेगा।

कहते हैं कि प्रकृति के सामने किसी की बिसात नहीं चलती तो फिर ये एक मानव निर्मित ट्रक था। हवाएं कितनी ज्यादा खतरनाक हो सकती है, इसका अंदाजा इस वीडियो से लगाया जा सकता है। 18 सेकेंड के इस वीडियो को देखकर आप भी सिहर उठेंगे। इस वीडियो को @Gfycat पर पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में हाइवे पर एक भारी भरकम ट्रक अपनी मस्ती में जा रहा है कि तभी अचानक वो सिर्फ दो पहियों पर चलने लगता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसा तेज हवाओं के कारण हुआ। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रक ड्राइवर पर उस समय क्या बीती होगी। ऐसी परिस्थिति में हवाओं के विपरीत दिशा में ट्रक पर नियंत्रण बनाए रखना ड्राइवर के लिए काफी चुनौती भरा काम था। एक तरफ किनारे चट्टानों से टकरा जाने का खतरा भी था। कुछ देर तक वो ऐसे ही चलता रहा उसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद  ट्रक नियंत्रण में आया, लेकिन कुछ ही समय बाद वो फिर हवा में कलाबाजियां करने लगा।

वीडियो हुआ वायरल

बताया जा रहा है कि यह हादसा दक्षिण-पूर्व यूरोप के क्रोएशिया में हुआ जो कि वीडियो में दिखाई दे रहे साइन बोर्ड से भी समझ में आ रहा है। तेज हवाओं के कारण ये घटना घटी। बताया ये भी जा रहा है कि उस समय हवाओं की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा थी और ट्रक का कंटेनर खाली था, जो इन हवाओं की स्पीड को झेल नहीं पाया। इस पूरी घटना को ट्रक के पीछे चल रहे एक अन्य वाहन चालक ने अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया। तब से ये वीडियो सुर्खियों में बना हुआ है। इस वीडियो को अब तक 30 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

कमेंट करें
Rgawh