comScore

Womens T20 Challenge 2019: ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को 2 रन से हराया, मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

Womens T20 Challenge 2019: ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को 2 रन से हराया, मंधाना ने जड़ा अर्धशतक

हाईलाइट

  • महिला IPL T-20 चैलेंज टूर्नामेंट के पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को 2 रन से हराया
  • ट्रेलब्लेजर्स के लिए कप्तना मंधाना ने 67 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 90 रन की अर्धशतकीय पारी खेली
  • मंधाना को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया

डिजिटल डेस्क, जयपुर। महिला IPL T-20 चैलेंज टूर्नामेंट के पहले मैच में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवाज को 2 रन से हराया। मैच में सुपरनोवाज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेलब्लेजर्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 140 रन का स्कोर खड़ा किया। स्कोर का पीछा करते हुए सुपरनोवाज 20 ओवर में 6 विकेट पर 138 रन ही बना पाई और मैच हार गई। ट्रेलब्लेजर्स की इस जीत में कप्तान स्मृति मंधाना ने अहम भूमिका निभाई। मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। 

मैच में ट्रेलब्लेजर्स के लिए सबसे ज्यादा रन मंधाना ने बनाए। उन्होंने 67 गेंदों में 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 90 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। टी-20 क्रिकेट में मंधाना का यह 22वां अर्धशतक है। मंधाना के अलावा हरलीन देओल ने 44 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 36 रन की पारी खेली। सुपरनोवाज की ओर से राधा यादव ने दो विकेट लिए। अनुजा पाटिल और सोफी डिवाइन को एक-एक सफलता मिली। 

वहीं सुपरनोवाज के लिए कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उन्होंने 34 गेंदों में 8 चौकों की मदद से 46 रन की नाबाद पारी खेली। हरमनप्रीत के अलावा चमारी अटापट्टु ने 26, जेम्मिाह रोड्रिग्स ने 24 और सोफी डिवाइन ने 32 रन बनाए। सुपरनोवाज को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन बनाने थे और हरमनप्रीत कौर क्रीज पर मौजूद थी। हरमनप्रीत ने झूलन गोस्वामी के इस ओवर में चार चौके लगाकर मैच को लगभग सुपरनोवाज की झोली में डाल ही दिया था, लेकिन झूलन ने अपने अनुभव का फायदा उठाकर दो गेंदें खाली निकाल दी और ट्रेलब्लेजर्स को रोमांचक जीत दिलाई। वहीं ट्रेलब्लेजर्स के लिए राजेश्वरी गायकवाड और सोफी एक्सलेस्टोन ने दो-दो विकेट झटके। 

मंधाना ने टॉस के दौरान टूर्नामेंट की तारीफ करते हुए कहा, "यह BCCI की अच्छी पहल है। इससे भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। यह वर्ल्ड कप की तैयारी में भी मदद करेगा।

टीमें -

ट्रेलब्लेजर्स : स्मृति मंधाना (कप्तान),  दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, हरलीन देयोल, स्टेफनी टेलर, सूजी बेट्स, रवि कल्पना (विकेटकीपर), सोफी एक्लस्टन, शकीरा सेलमन, झूलन गोस्वामी, राजेश्वरी गायकवाड़।

सुपरनोवा : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्ज, प्रिया पुनिया, चमारी अट्टापट्टू, सोफी डिवाइन, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), अनुजा पाटिल, नटाली सीवर, लिया ताहुहु, पूनम यादव, राधा यादव।

कमेंट करें
TigzE