इस तरह सिर्फ 55 रुपये में खरीदें देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर

you can buy honda activa 4g scooter in just 55 rupees daily.
इस तरह सिर्फ 55 रुपये में खरीदें देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर
इस तरह सिर्फ 55 रुपये में खरीदें देश का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। होंडा एक्टिवा सिर्फ भारत ही नहीं, दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। हाल ही में कंपनी ने कुछ आंकड़े जारी कर बताया है कि ऐक्टिवा को अप्रैल 2017 से अक्टूबर 2017 के बीच 7 महीनों में ही 20 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा है।

Related image

तो अगर आप इस स्कूटर को बजट कम होने के कारण नहीं ले पा रहे हैं तो आज हम आपको 55 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से इसे खरीदने का तरीका बताने जा रहे हैं। ये खबर भ्रम फैलाने के लिए नहीं बल्कि एक तरीका है जो आपको बचत की भी सीख देता है।

बात करें होंडा एक्टिवा 4जी की तो दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 51,324 रुपए है। आरटीओ, इंश्योरेंस और अन्य खर्चें मिलाने के बाद करीब 59,015 रुपए इसका ऑनरोड प्राइस होता है। अगर आप ईएमआई पर स्कूटर खरीदते है तो आपको ब्याज भी चुकाना होगा, लेकिन हम यहां ईएमआई या बैंक लोन की बात नहीं करेंगे। 

 

मान लीजिए स्कूटर के लिए आपको 60 हजार रुपए चाहिए। अब इस रकम को 36 महीनों (3 साल) के हिसाब से बांट लीजिए। इस तरह एक महीने की रकम आती है 1666 रुपए। अब इस रकम को 30 से भाग कर दीजिए तो रकम 55 रुपए बन जाती है। यानी अगर आप प्रतिदिन 55 रुपए किसी गुल्लक में भी डालते रहे तो आसानी से होंडा एक्टिवा को खरीद सकते हैं और फिर भी एक हजार रुपए बच जाएंगे। 

स्कूटर की खासियत की बात करें तो इसमें 109 सीसी का इंजन लगा है जो कि 8 बीएचपी की शक्ति व 9 एनएम का टॉर्क देता है। रीयल टाइम सेनारियो में यह आराम से 50 किमी. तक का माइलेज दे देती है। बीएस 4 पर आधारित यह स्कूटर अब कई नई तकनीकि से लेस है।

 

 

 

Created On :   26 Nov 2017 3:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story