comScore

जंगल गए युवक का बाघ ने किया शिकार, क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

जंगल गए युवक का बाघ ने किया शिकार, क्षत-विक्षत हालत में मिला शव

डिजिटल डेस्क, सिवनी । पेंच टाइगर रिजर्व के खवासा रेंज की मुढियारीठ के पास एक बाघ ने एक युवक को अपना शिकार बना डाला। युवक का छत विक्षत शव मंगलवार की रात को मिला। घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग का अमला और पुलिस विभाग का अमला मौके पर पहुंच गया। पेंच के फील्ड डायरेक्टर विक्रम सिंह परिहार ने बताया कि मुढियारीठ निवासी मनोज धुर्वे अपने खेत  के पास लगी मशरूम लेने गया था लेकिन देर शाम तक लौटा नहीं। रात में उसका शव क्षत विक्षत हालत में मिला। सम्भवत: किसी वन्यजीव ने उस पर हमला किया है। इधर ग्रामीणों के अनुसार बाघ ने मनोज को मारा है। घटना के बाद गाँव में दहशत का माहौल है।

लापरवाह वाहन चालक को सजा

छपारा के पास हुई एक वाहन दुर्घटना में कोर्ट ने लापरवाह वाहन चालक को सजा सुनाई है। 19 दिसंबर 2013 को ललित सैयाम अपनी जीप में कुछ  लोगो को बैठाकर देवगांव से वापस आ रहा था। तभी घुनई घाटी में स्कार्पियो क्रमाक एमपी.04ए9064 का चालक शहीद खान पिता रसीद खानए उम्र 28 वर्ष निवासी. ग्राम चंडी थाना छपारा ने तेजी और लापरवाही पूर्वक वाहन उसकी जीप में टक्कर मार दिया था।  हादसे में जीप में  सवार कुछ लोगों को चोट आई थी।  पुलिस द्वारा मामला कायम कर आरोपी शहीद खान के विरूद्ध न्यायालय में चालान पेश किया गया था। जिसकी सुनवाई न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ज्योति सिंह टेकाम लखनादौन की न्यायालय में की गई।  शासन की ओर से सहायक जिला अभियोजन अधिकारी नीना पटेल  के द्वारा गवाह और सबूत पेश किए गए, जिसके आधार पर  न्यायालय द्वारा आरोपी को धारा. 279 भादवि के अपराध में न्यायालय उठने की सजा एंव एक हजार रुपए के अर्थदण्ड की सजा से दंडित किया गया।

खच्चर से टकराया वाहन चालक

नगर में सोमवार की रात दलसागर के किनारे बाइक सवार युवक खच्चर से टकराकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार विवेकानंद वार्ड निवासी धीरेंद्र अग्निहोत्री बाइक से कहीं जा रहा था। तभी अचानक उसकी बाइक के सामने खच्चर आ गया। उसे काफी  गंभीर चोट आई हैं। ज्ञात हो कि नगर में आवारा मवेशियों का जमघट लगा रहता है। रास्ते में ही मवेशी डेरा जमाए रहते हैं। ऐसे में आए दिन कोई न कोई परेशानी आती रहती है।

कमेंट करें
COk1E