टोक्यो ओलंपिक: क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में सीधे हिस्सा ले सकेंगे

IOC Said, Qualified athletes to keep their Olympic spot for Games in 2021
टोक्यो ओलंपिक: क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में सीधे हिस्सा ले सकेंगे
टोक्यो ओलंपिक: क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में सीधे हिस्सा ले सकेंगे
हाईलाइट
  • IOC अध्यक्ष थॉमस ने कहा
  • टोक्यो 2020 के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में भी खेलेंगे
  • कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक को 2021 तक के लिए टाला

डिजिटल डेस्क। दुनियाभर में कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इस साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। वहीं टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों को दोबारा क्वालिफाईं इवेंट में भाग नहीं लेना पड़ेगा। उनकी जगह 2021 ओलिंपिक में भी पक्की रहेगी। बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले 11000 में से 57 प्रतिशत खिलाड़ी क्वालिफाई कर चुके हैं।

IOC और 32 अंतरराष्ट्रीय खेल महासंघों की गुरुवार को हुई टेलीकांफ्रेंस में भाग लेने वाले एक अधिकारी ने कहा, IOC अध्यक्ष थॉमस बाक ने खेलों को स्थगित करने के फैसले का कारण बताया। इसके बाद उन्होंने कहा कि, टोक्यो 2020 के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ी 2021 में भी खेलेंगे।

मदद: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सचिन तेंदुलकर ने दान किए 50 लाख रुपए

सूत्र ने कहा, ‘बातचीत में क्वालिफिकेशन का मसला प्रमुख था। कुछ महासंघों में कई खिलाड़ी अभी तक क्वालिफाई नहीं कर सके हैं और उसके लिए कम से कम तीन महीने का समय चाहिए ।’ मुक्केबाजी समेत कई खेलों के क्वालिफाइंग टूर्नामेंट स्थगित कर दिए गए हैं। वहीं बचे हुए क्वालिफिकेशन टूर्नामेंट के लिए अब तक नई तारीख के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।

2021 ओलिंपिक की नई तारीख अगले 4 हफ्ते में घोषित की जाएगी
थॉमस बाक ने कहा कि, 2021 ओलिंपिक की नई तारीख अगले 4 हफ्ते में घोषित की जाएगी। कुछ स्टेकहोल्डर इसे मई में तो कुछ इसे जून में आयोजित करने के पक्ष में हैं। कुछ फेडरेशन ने परेशानी की वजह से एडवांस में पैसों की मांग की है।

Created On :   28 March 2020 5:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story