मणिपुर पर पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस समेत 10 विपक्षी पार्टियों ने उठाए सवाल

मणिपुर पर पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस समेत 10 विपक्षी पार्टियों ने उठाए सवाल
Cong, 10 Oppn parties question PM's silence on Manipur, says waiting to meet him
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मणिपुर की 10 समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ कांग्रेस ने शनिवार को पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए। कांग्रेस ने कहा कि वो पीएम मोदी के साथ गहराई से इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए उनसे मुलाकात का इंतजार कर रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने पार्टी मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, मणिपुर के दस विपक्षी दल प्रधानमंत्री से अपॉइंटमेंट का इंतजार कर रहे हैं। इन दस पार्टियों, कांग्रेस, जद (यू), भाकपा, माकपा, तृणमूल कांग्रेस, आप, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, शिवसेना (यूबीटी), राकांपा और रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, ने प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम जवाब का इंतजार कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि 20 जून को अमेरिका रवाना होने से पहले वह विपक्षी दलों से मिलेंगे। ये सभी नेता राष्ट्रीय राजधानी में इंतजार कर रहे हैं और प्रधानमंत्री से मिलने के लिए 20 जून तक रुकेंगे।

केंद्र की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए रमेश ने कहा, मणिपुर 22 साल पहले 18 जून 2001 को जला था। विधानसभा अध्यक्ष के बंगले, सीएम सचिवालय को आग के हवाले कर दिया गया था और साढ़े तीन महीने तक चक्का जाम रहा था। उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सभी दलों की मांग पर दो बार सर्वदलीय बैठक बुलाई थी और उन्होंने शांति की अपील की थी।

राज्यसभा सांसद रमेश ने कहा कि आज 10 दलों के नेता पीएम मोदी से मिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन वह चुप हैं। यह स्पष्ट है कि हमें राज्य सरकार में कोई विश्वास नहीं है और हम केवल केंद्र सरकार से मदद की उम्मीद कर सकते हैं, क्योंकि राज्य सरकार पूरी तरह से विफल रही है। गृह मंत्री अमित शाह के मणिपुर दौरे के बाद भी स्थिति में कोई बदलाव नहीं आया है।

रमेश ने कहा, हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री वाजपेयी की अपील देखें और प्रतिनिधिमंडल से भी मिलें। मन की बात के बजाय उन्हें मणिपुर की बात करनी चाहिए।

मणिपुर के पूर्व सीएम ओकराम इबोबी सिंह ने कहा कि 3 मई से राज्य जल रहा है। महिलाओं और बच्चों सहित 20,000 लोगों ने शिविरों में शरण ली हुई है, हर जगह हाहाकार मचा हुआ है। हालांकि, प्रधानमंत्री ने अभी तक मणिपुर को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। मणिपुर भारत का हिस्सा है या नहीं? अगर है तो भारत के प्रधानमंत्री ने इसके बारे में क्यों नहीं बोला? हम, समान विचारधारा वाले 10 राजनीतिक दलों ने शांति की वकालत करते हुए ज्ञापन तैयार किया है।

उन्होंने आगे कहा कि हम यहां राजनीतिक लाभ के लिए नहीं हैं। बल्कि, हम केवल शांति चाहते हैं। कृपया हमारी मदद करें। बता दें कि मणिपुर में जातीय हिंसा में अब तक 120 से अधिक लोग मारे गए हैं और 400 से अधिक घायल हुए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 Jun 2023 4:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story