विधानसभा चुनाव 2023: तेलंगाना में बदलाव की बयार के बीच 27 सीमांत सीटें महत्‍वपूर्ण

तेलंगाना में बदलाव की बयार के बीच 27 सीमांत सीटें महत्‍वपूर्ण
  • तेलंगाना में विधानसभा चुनाव समाप्त
  • 3 दिसंबर को आएंगे नतीजे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एबीपी-सीवोटर एग्जिट पोल के अनुसार, 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा में सरकार गठन के लिए सीमांत सीटें महत्वपूर्ण हो सकती हैं। राज्य के 119 विधानसभा क्षेत्रों में से 27 सीमांत सीटें हैं, जहां सत्ता समर्थक और सत्ता विरोधी कारक दो संभावनाएं पेश करते हैं। परिदृश्य एक में, यदि सभी सीमांत सीटें सत्ता विरोधी हो जाती हैं, तो सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को 29 से 41 सीटें, कांग्रेस को 67 से 79 सीटें, भाजपा को 4 से 8 सीटें, जबकि अन्य को 3 से 7 सीटें मिलने की संभावना है।

परिदृश्य दो में, यदि सभी सीमांत सीटें सत्ताधारी के पक्ष में जाती हैं, तो बीआरएस को 54 से 66 सीटें, कांग्रेस को 40 से 52 सीटें, भाजपा को 7 से 11 सीटें, जबकि अन्य को 1 से 5 सीटें मिलने की संभावना है। एग्जिट पोल के अनुसार, समान वोट शेयर के भीतर 27 सीमांत सीटों में से कांग्रेस को 11 सीटें मिलने की संभावना है, सत्तारूढ़ बीआरएस को भी 11, इसके बाद भाजपा को 3 और अन्य को 2 सीटें मिलने की संभावना है। तेलंगाना विधानसभा के लिए मतदान गुरुवार को संपन्न हो गया, वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Dec 2023 2:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story