असम में शांति और विकास का नया दौर चल रहा है: पीएम मोदी

असम में शांति और विकास का नया दौर चल रहा है: पीएम मोदी
New Delhi: Prime Minister Narendra Modi addresses Assam Rozgar Mela via video conferencing, from New Delhi, on Thursday, May 25, 2023. (Photo: IANS/PIB)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि असम शांति और विकास के एक नए युग का साक्षी बन रहा है। असम रोजगार मेले के अवसर पर एक वीडियो संदेश साझा करते हुए, जहां लगभग 45,000 युवाओं को राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के लिए नौकरी के पत्र सौंपे गए, पीएम मोदी ने कहा कि सरकार की वर्तमान विकास गति ने राज्य में सकारात्मकता और प्रेरणा का प्रसार किया है। प्रधानमंत्री ने असम सीधी भर्ती आयोग का उल्लेख किया जिसका गठन विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए किया गया है।

उन्होंने कहा, पहले की प्रक्रिया में हर विभाग में अलग-अलग नियम होते थे। इससे कई बार भर्तियां समय पर पूरी नहीं हो पाती थीं। उम्मीदवारों को भी अलग-अलग विभागों के पदों के लिए अलग-अलग परीक्षाओं में शामिल होना पड़ता था। अब इन सारी प्रक्रियाओं को बहुत आसान बना दिया गया है। इसके लिए असम सरकार वाकई बहुत-बहुत बधाई की पात्र है। नियुक्त किए गए लोगों के व्यवहार, सोच, कार्य के प्रति ²ष्टिकोण और जनता पर प्रभाव के महत्व को रेखांकित करते हुए, प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि नई नियुक्तियां प्रत्येक आम नागरिक के लिए असम सरकार का चेहरा होंगी।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि समाज आकांक्षी होता जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा, ट्वेंटी-20 क्रिकेट के इस दौर में देश के लोग तेज रिजल्ट चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने सरकारी प्रणालियों को तदनुसार खुद को बदलने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने देश के नागरिकों की आकांक्षाओं को पूरा करने में सरकारी कर्मचारियों की जिम्मेदारियों को रेखांकित किया। वर्तमान सरकार की नीतियों को श्रेय देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर से बड़ी संख्या में युवा विकास की मुख्यधारा में आ रहे हैं। उन्होंने कहा, भाजपा की सरकार युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर देकर हम नए भारत के निर्माण की ओर तेजी से कदम भी बढ़ा रहे हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 May 2023 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story