सीएम ममता के साथ पटना जाएंगे अभिषेक बनर्जी

सीएम ममता के साथ पटना जाएंगे अभिषेक बनर्जी
Grand alliance meeting: Abhishek Banerjee to accompany Mamata Banerjee to Patna
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी 23 जून को होने वाली सभी विपक्षी पार्टियों की बैठक के लिए सीएम ममता बनर्जी के साथ पटना जाएंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि अभिषेक बनर्जी के मुख्यमंत्री के साथ बैठक में जाने के फैसले को ममता बनर्जी ने बुधवार को अंतिम रूप दिया। दोनों गुरुवार दोपहर को ही पटना पहुंचेंगे और उसी दिन मुख्यमंत्री की राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ पटना स्थित उनके आवास पर बैठक होनी है।
सूत्रों ने आगे कहा कि लालू यादव के साथ एक अलग बैठक में मुख्यमंत्री के साथ अभिषेक बनर्जी के भी जाने की संभावना है।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए इस महागठबंधन में तृणमूल कांग्रेस के चेहरे के रूप में अभिषेक बनर्जी को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा यह कदम उठाया गया है। पर्यवेक्षकों का मानना है कि यह इस बात का भी संकेत है कि टीएमसी सुप्रीमो 2024 की बड़ी लड़ाई के लिए विपक्षी गठबंधन को कितनी गंभीरता से देख रही हैं। शुरुआत में पटना में महागठबंधन की बैठक 12 जून को होनी थी। हालांकि, बाद में इसे 23 जून तक के लिए टाल दिया गया था। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है, जब ममता बनर्जी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में सीपीआई (एम) के नेतृत्व वाले वाम मोर्चे के साथ गठबंधन के कारण वह पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को समर्थन नहीं दे पाएंगी। दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दावा किया है कि टीएमसी पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के लिए भाजपा की तरह बराबरी की प्रतिद्वंद्वी बनी रहेगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story