बिहार सियासत: जदयू के 'भीम संसद' के बाद भाजपा का 'अंबेडकर समागम', कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर भी 'अति पिछड़ा रैली'

जदयू के भीम संसद के बाद भाजपा का अंबेडकर समागम, कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर भी अति पिछड़ा रैली
  • बिहार में राजनीतिक दलों द्वारा जाति आधारित मतदाताओं को रिझाने की तैयारी
  • जदयू ने पिछले दिनों 'भीम संवाद' का आयोजन किया
  • अब भाजपा 7 दिसंबर को 'अंबेडकर समागम' का आयोजन करने जा रही

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में जातीय जनगणना के बाद अब राजनीतिक दलों द्वारा जाति आधारित मतदाताओं को रिझाने की तैयारी शुरू हो गई। जदयू ने पिछले दिनों 'भीम संवाद' का आयोजन किया था तो अब भाजपा 7 दिसंबर को 'अंबेडकर समागम' का आयोजन करने जा रही है।

भाजपा के प्रवक्ता योगेंद्र पासवान कहते हैं कि भाजपा भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस को लेकर पटना में 'अंबेडकर समागम' का आयोजन करने जा रही है। इसमें सही अर्थों में वैसे ही लोग शामिल होंगे, जो बाबा साहब के अनुयाई हैं।

उन्होंने कहा कि आज दलितों के नाम पर और अंबेडकर जी के नाम पर राजनीति तो खूब हुई, लेकिन, सही अर्थों में अब अंबेडकर जी के सपनों को पूरा करने का कार्य हो रहा है। इससे पहले जदयू ने पटना में 'भीम संसद' का आयोजन किया था, जिसमें बड़ी संख्या में लोग जुटे थे। इस कार्यक्रम की सफलता के बाद जदयू अब अति पिछड़ों की बड़ी रैली करने जा रहा है।

यह आयोजन 24 जनवरी को जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती पर होगा। इसमें राज्यभर से अति पिछड़ा समाज के लोगों को एकजुट किया जाएगा।

कहा जा रहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अब अपने वोट बैंक को मजबूत करने में जुटे हैं या फिर विरोधियों के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश में हैं। ऐसे में भाजपा और जदयू दलित और पिछड़े समाज को साधने में जुटी है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Dec 2023 10:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story