चुनावी गठबंधन: जेल में नायडू से मुलाकात के बाद पवन कल्याण ने कहा, जेएसपी, टीडीपी करेंगे चुनावी गठबंधन

जेल में नायडू से मुलाकात के बाद पवन कल्याण ने कहा, जेएसपी, टीडीपी करेंगे चुनावी गठबंधन
पवन कल्याण ने कहा कि जेएसपी, टीडीपी करेंगे चुनावी गठबंधन

डिजिटल डेस्क, राजमुंदरी (आंध्र प्रदेश)। जेएसपी नेता और अभिनेता पवन कल्याण ने गुरुवार को घोषणा की कि जन सेना पार्टी (जेएसपी) तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के साथ गठबंधन में आंध्र प्रदेश में आगामी चुनाव लड़ेगी। यह कहते हुए कि आंध्र प्रदेश वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के शासन को बर्दाश्त नहीं कर सकता, उन्होंने उम्मीद जताई कि वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी के कुशासन को समाप्त करने के लिए वोटों के विभाजन से बचने के लिए भाजपा भी उनके साथ हाथ मिलाएगी।

राजमुंदरी सेंट्रल जेल में टीडीपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद पवन कल्याण ने यह घोषणा की। टीडीपी विधायक और अभिनेता एन. बालकृष्ण और टीडीपी महासचिव और नायडू के बेटे नारा लोकेश के साथ, पवन कल्याण ने नायडू से मुलाकात की, जो कौशल विकास निगम घोटाले में न्यायिक हिरासत में हैं। जेएसपी नेता ने दावा किया कि जेल में नायडू से उनकी मुलाकात राज्य के लिए एक महत्वपूर्ण मुलाकात थी। उन्होंने कहा कि उन्होंने टीडीपी के साथ गठबंधन में आगामी चुनाव लड़ने के अपने फैसले से नायडू को अवगत करा दिया है। पवन, जिनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा है, ने उम्मीद जताई कि बीजेपी सकारात्मक फैसला लेगी।

“यह निर्णय हमारे भविष्य के लिए नहीं है बल्कि यह पूरे राज्य के भविष्य के लिए है। अगर हम अलग-अलग चुनाव लड़ते हैं, तो यह अराजक शासन अगले एक या दो दशकों तक चल सकता है, ”उन्होंने एकजुट होकर वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का मुकाबला करने की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए कहा। जब उनसे पूछा गया कि जेएसपी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, तो उन्होंने कहा कि यह सब बाद में तय किया जाएगा। जेएसपी और टीडीपी दोनों एक साथ उठाए जाने वाले कार्यक्रमों पर निर्णय लेने के लिए एक संयुक्त समिति बनाएंगे।

पवन कल्याण ने नायडू की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताते हुए कहा कि वह उनके प्रति एकजुटता व्यक्त करने के लिए उनसे मिले हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली सरकार के अराजक शासन के तहत नायडू को झूठे मामले में फंसाया गया। “यह पूरी तरह से एक राजनीतिक प्रतिशोध है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि साइबराबाद शहर बनाने वाले नेता को जेल भेज दिया गया है, ”अभिनेता ने कहा और जगन को याद दिलाया कि उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले हैं।

उन्होंने जगन मोहन रेड्डी से कहा कि उनकी सरकार के सिर्फ छह महीने बचे हैं। उन्होंने टिप्पणी की कि जगन को तय करना चाहिए कि क्या वह अपने तरीके सुधारना चाहते हैं या युद्ध चाहते हैं। "अगर वह युद्ध चाहते हैं तो हम इसके लिए तैयार हैं।" उन्होंने वाईएसआरसीपी नेताओं को चेतावनी दी कि जनता का पैसा लूटने वालों और अवैध रेत खनन और शराब की बिक्री में लिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। जेएसपी नेता ने कहा कि वे आंध्र प्रदेश की स्थिति से अवगत कराने के लिए प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और राज्यपाल से मिलेंगे।

उन्होंने कहा, “अगर आंध्र प्रदेश में अशांति है, तो पूरा दक्षिण भी उथल-पुथल में होगा। चूंकि क्षेत्र को जोड़ने वाले प्रमुख राजमार्ग राज्य से होकर गुजरते हैं, इसलिए स्थिति का पूरे दक्षिण भारत पर प्रभाव पड़ेगा।” पवन कल्याण ने कहा कि नीतियों के मामले में उनके नायडू के साथ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन उन्होंने कभी भी उनकी ईमानदारी पर सवाल नहीं उठाया और उनकी क्षमता पर संदेह नहीं किया। उन्होंने याद दिलाया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चंद्रबाबू नायडू का समर्थन किया था, क्योंकि वह देश और राज्य के लिए मजबूत और अच्छे नेता चाहते थे।

जेएसपी नेता ने कहा कि राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर उनका नायडू से मतभेद था लेकिन कभी कोई व्यक्तिगत मतभेद नहीं था। उन्होंने टीडीपी नेता के लिए अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की। उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है। उन्होंने उनकी उम्र और पूर्व मुख्यमंत्री के रूप में उनकी स्थिति को देखते हुए जेल में बेहतर सुविधाओं की भी मांग की। पवन कल्याण ने कहा कि वे नायडू की सुरक्षा का मुद्दा प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री के सामने उठाएंगे।

नायडू को अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने 9 सितंबर को नंद्याल में गिरफ्तार किया था। अगले दिन, विजयवाड़ा की एक अदालत ने उन्हें 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। टीडीपी सुप्रीमो को बाद में राजमुंदरी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Sep 2023 5:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story