महंगाई पर आरबीआई के पेपर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने केंद्र पर साधा निशाना

महंगाई पर आरबीआई के पेपर के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने केंद्र पर साधा निशाना
Patna: Congress President Mallikarjun Kharge speaks during a joint press conference after the opposition parties' meeting, in Patna, Friday, June 23, 2023. (Photo:IANS/Twitter)
च्छे दिन का मतलब है नामुमकिन!- खड़गे
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) का कहना है कि जनता अब कम खर्च कर रही है, जिस वजह से बिक्री में कमी आई है। इसी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़ने ने शनिवार को मुद्रास्फीति को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट किया, जब कांग्रेस पार्टी बोलती है कि महंगाई है, तो मोदी जी के मंत्रीगण कहते हैं कि महंगाई दिखती ही नहीं। जब जनता बोलती है कि महंगाई है। तो मोदी सरकार सप्लाई, मौसम और युद्ध, सबका बहाना बनाती है! अब तो भारत सरकार का आरबीआई खुद कह रहा है कि जानलेवा महंगाई के चलते जनता कम खर्च कर रही है, जिससे बिक्री घटी है और प्राइवेट निवेश पर बुरा असर पड़ा है। ये कुचक्र हमारी अर्थव्यवस्था के लिए घातक है। बताइये नरेंद्र मोदी जी, आप आरबीआई की इस रिपोर्ट पर क्या जवाब देंगे? अच्छे दिन का मतलब है नामुमकिन!

कांग्रेस अध्यक्ष की यह टिप्पणी आरबीआई के उस पेपर के एक दिन बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि मुद्रास्फीति व्यक्तिगत उपभोग व्यय को धीमा कर रही है, जिसके परिणामस्वरूप कॉरपोरेट बिक्री में कमी आ रही है और क्षमता निर्माण में निजी निवेश में बाधा आ रही है। आरबीआई के डिप्टी गवर्नर माइकल देबब्रत पात्रा के नेतृत्व वाली एक टीम द्वारा लिखे गए पेपर में उपभोक्ता खर्च को पुनर्जीवित करने और कॉरपोरेट राजस्व व लाभ को बढ़ावा देने के लिए मुद्रास्फीति को कम करने की जरूरत को भी अंडरलाइन किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jun 2023 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story