तेलंगाना को मिला नया स्पीकर: अकबरुद्दीन ओवैसी के हटने के बाद आठ नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों ने ली शपथ, कांग्रेस नेता गद्दाम बने विधानसभा अध्यक्ष

अकबरुद्दीन ओवैसी के हटने के बाद आठ नवनिर्वाचित बीजेपी विधायकों ने ली शपथ, कांग्रेस नेता गद्दाम बने विधानसभा अध्यक्ष
तेलंगाना को मिला नया स्पीकर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तेलंगाना विधानसभा में गुरुवार को आखिरकार बीजेपी के आठ नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ले लिया। इन सभी विधायकों ने कांग्रेस विधायक गद्दाम प्रसाद कुमार के विधानसभा अध्यक्ष बनने पर शपथ ली। तेलंगाना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गद्दाम प्रसाद कुमार गुरुवार को सर्वसम्मति से तीसरे तेलंगाना विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए। इसी के साथ गद्दाम तेलंगाना के पहले दलित स्पीकर बने हैं।

अकबरुद्दीन ओवैसी विधानसभा स्पीकर पद से हटते ही इन सभी बीजेपी विधायकों ने शपथ ली। इनमें गोशामहल से टी राजा सिंह, निर्मल से येलेटी महेश्वर रेड्डी, कामारेड्डी से के वेंकट रमण रेड्डी, आदिलाबाद से पायल शंकर, आर्मूर से पैडी राकेश रेड्डी, मुधोले से रामा राव पटेल पवार, निजामाबाद शहरी से धनपाल सूर्यनारायण और सिरपुर से पलवई हरीश बाबू रहें। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी को विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किए जाने के विरोध में सभी आठ भाजपा विधायकों ने 9 दिसंबर को शपथ ग्रहण लेने से इनकार कर दिया था।

जिसके बाद इन सभी विधायकों ने राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन के पास शिकायत दर्ज की। जिसमें विधायकों ने कहा कि ओवैसी को विधानसभा अध्यक्ष बिना मानदंडों के आधार पर नियुक्त किया गया है। इसके बाद तेलंगाना को आज गद्दाम प्रसाद कुमार के रूप में तीसरा विधानसभा स्पीकर मिला।

Created On :   14 Dec 2023 4:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story