तमिलनाडु: एआईएडीएमके ने अपने कैडर से कहा, बीजेपी से अब कोई नाता नहीं

एआईएडीएमके ने अपने कैडर से कहा, बीजेपी से अब कोई नाता नहीं
  • भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के साथ तालमेल की कोशिश कर रहा
  • भाजपा के साथ गठबंधन हमेशा के लिए टूट गया है
  • अन्नाद्रमुक ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा पार्टी का भगवा दल के साथ कोई संबंध नहीं

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक के साथ तालमेल की कोशिश कर रहा है, लेकिन अन्नाद्रमुक ने अपने कार्यकर्ताओं और जिला स्तर के नेताओं को स्पष्ट रूप से कह दिया है कि भाजपा के साथ गठबंधन हमेशा के लिए टूट गया है। पार्टी का भगवा दल के साथ कोई संबंध नहीं है।

पार्टी के स्थापना दिवस समारोह के दौरान चेन्नई में अन्नाद्रमुक के जिला प्रभारियों के साथ हाल ही में एक बैठक में, पूर्व मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक महासचिव के. पलानीस्वामी (ईपीएस) ने पार्टी नेताओं को बताया कि पहला एजेंडा जमीनी स्तर पर संवाद करना होना चाहिए कि बीजेपी के साथ गठबंधन हमेशा के लिए टूट गया है।

अन्नाद्रमुक के सूत्रों के अनुसार, उन्होंने जिला प्रभारियों को स्पष्ट रूप से बताया कि पीछे मुड़कर नहीं देखा जाएगा और पार्टी तमिलनाडु में नए राजनीतिक गठबंधन और संयोजन बनाने की प्रक्रिया में है। ईपीएस ने पार्टी जिला प्रभारियों से यह भी कहा कि यदि जिला पदाधिकारी कोई बाधा उत्पन्न कर रहे हैं तो वे सीधे उनसे संवाद करें।

एआईएडीएमके के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि ईपीएस ने जिला प्रभारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए बुलाया है कि पार्टी तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों और पुडुचेरी में एकमात्र सीट पर जीत हासिल करे।

अन्नाद्रमुक और भाजपा के बीच पांच साल का राजनीतिक गठबंधन हाल ही में टूट गया था जब भाजपा की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अधिकारी के. अन्नामलाई ने द्रविड़ आइकन दिवंगत मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई और दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ तीखे व्यक्तिगत हमले किए थे।

तमिलनाडु की उथल-पुथल भरी राजनीति में एआईएडीएमके की पीठ पर सवार होकर कुछ सीटों की उम्मीद कर रही बीजेपी को तब बड़ा झटका लगा, जब एआईएडीएमके ने एकतरफा भगवा पार्टी से नाता तोड़ लिया।

भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने अन्नाद्रमुक नेतृत्व के साथ बातचीत के लिए असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा को आगे किया था। हालांकि अन्नाद्रमुक के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि द्रविड़ पार्टी भाजपा के साथ सभी संबंध तोड़ना चाहती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Oct 2023 11:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story