ज्वाइनिंग पर सवाल बरकरार: भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच, कमलनाथ की पीएम मोदी से नहीं हुई मुलाकात, क्या टल जाएगी बीजेपी में ज्वाइनिंग?

भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच, कमलनाथ की पीएम मोदी से नहीं हुई मुलाकात, क्या टल जाएगी बीजेपी में ज्वाइनिंग?
  • भाजपा में शामिल हो सकते हैं कमलनाथ
  • दिल्ली में पीएम मोदी से नहीं हुई मुलाकात
  • क्या पार्टी में टल जाएगी ज्वाइनिंग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ की भाजपा में शामिल होने की खबरें सामने आई हैं। जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस बीच शनिवार को कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ अचानक दिल्ली पहुंच गए। फिलहाल, दोनों ही नेताओं की पीएम मोदी और भाजपा के किसी भी दिग्गज नेताओं के साथ मुलाकात नहीं हुई है। मगर, कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द ही भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ समय से कमलनाथ कांग्रेस से नाराज थे।

बीजेपी नेताओं से नहीं हुई मुलाकात

मीडिया सूत्रों के अनुसार, कमलनाथ ने फिलहाल कांग्रेस पार्टी को अपना इस्तीफा नहीं सौंपा हैं। मगर, वह कांग्रेस से खुश भी नहीं हैं। दरअसल, कमलनाथ का मानना हैं कि अब कांग्रेस की स्थिति पहले जैसे नहीं रही। जब उन्होंने चार दशक पहले पार्टी ज्वाइन की थी। सूत्रों की मानें तो अभी तक वह दिल्ली में पीएम मोदी और अमित शाह से नहीं मिले हैं। वहीं, कमलनाथ ने अपने बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के रिएक्शन पर बयान दिया है। कमलनाथ ने कहा, मैंने वीडी शर्मा जैसे नेताओं से यह कहते हुए सुना हैं कि भाजपा में उनका स्वागत है।

कांग्रेस से थे नाराज

पार्टी सूत्र बताते हैं कि कमलनाथ कांग्रेस अलाकमान से अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। कमलनाथ के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त रहते हैं। कांग्रेस का संचालन पार्टी के दिग्गज नेता जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला की ओर से किया जा रहा है। वहीं, कमलनाथ का गढ़ कहे जाने वाले छिंदवाड़ा से वह नौ बार सांसद रह चुके हैं। साथ ही बेटा नकुलनाथ भी यहीं से सासंद है। ऐसे में उनका मानना हैं कि छिंदवाड़ा की जनता की यही इच्छा है कि वह अपने बेटे के साथ विकास और प्रगति के लिए भाजपा का दामन थाम लें। इसे लेकर वह विचार विमर्श भी कर रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं ने दिया रिएक्शन

सियासी गलियारों में कमलनाथ की पार्टी से नाराजागी और भाजपा में जाने की खबरें जोर पकड़ती जा रही हैं। जिसके चलते सोशल मीडिया पर नकुलनाथ ने अपने ऑफिशियल अकाउंट के बायो से कांग्रेस शब्द डिलीट कर दिया है। हालांकि, इसकी बात को लेकर अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की लेकर कांग्रेस से एक के बाद एक नेताओं के रिएक्शन सामने आ रहे हैं। ऐसे में एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से एक दिग्विजय सिंह ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह 16 फरवरी की रात को छिंदवाड़ा में थे। यहां पर उन्होंने कमलनाथ से बातचीत की थी। इसके अलावा एमपी के एआईसीसी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कमलनाथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होंगे। जितेंद्र ने कहा, "जिस तरह से उन्होंने (कमलनाथ ने) संजय गांधी (इंदिरा गांधी के बेटे) के समय से लेकर अब तक संगठन में काम किया है और जिस तरह से उनका कांग्रेस के साथ लंबा रिश्ता है, मुझे नहीं लगता कि वह कांग्रेस छोड़कर कोई अन्य पार्टी में शामिल होंगे।"

Created On :   17 Feb 2024 5:18 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story