उदयनिधि स्टालिन के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार, कहा सनातन धर्म का अपमान कर रहा इंडिया गठबंधन

उदयनिधि स्टालिन के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार, कहा सनातन धर्म का अपमान कर रहा इंडिया गठबंधन
  • उदयनिधि स्टालिन ने की थी सनातन धर्म को लेकर टिप्पणी
  • बीजेपी नेताओं ने उठाए सवाल
  • केंद्रीय गृह मंत्री ने विपक्षी गठबंधन पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म को लेकर बयान दिया था। जिसके बाद से ही बीजेपी नेताओं के द्वारा पलटवार किया जा रहा है। अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणी को तीखा हमला बोला है।

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के टिप्पणी करते हुए कहा था कि 'सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए'। उनके इस बयान के बाद से ही बीजेपी नेता हमलावर हैं।

अमित शाह ने रविवार (3 सितंबर) को कहा, "इंडिया गठबंधन दो दिन से सनातन धर्म का अपमान कर रहा है। इंडिया के दो प्रमुख दल डीएमके और कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए। इन लोगों ने वोट बैंक और तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए हमारी संस्कृति का अपमान किया है।"

सनातन धर्म का अपमान

अमित शाह ने आगे कहा "डीएमके और कांग्रेस के नेता सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के लिए सनातन धर्म को खत्म करने की बात कर रहे हैं। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने हमारे सनातन धर्म का अपमान किया है। इससे पहले मनमोहन सिंह ने भी कहा था कि बजट पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, लेकिन हम कहते हैं कि पहला हक गरीबों, आदिवासियों, दलितों और पिछड़ों का है।"

परिवर्तन संकल्प यात्रा में बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने परिवर्तन संकल्प यात्रा को संबोधित करते कहा "आज बेणेश्वर धाम की इस पावन धरा पर बीजेपी की 'परिवर्तन संकल्प यात्रा' की शुरुआत होने जा रही है। डूंगरपुर की धरती हमेशा वीरों की धरती रही है। यहीं राजस्थान और गुजरात के आदिवासी भाईयों ने महाराणा प्रताप के साथ रहकर वर्षों तक युद्ध करके मुगलों की सेना के दांत खट्टे किए थे।"

बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने INDIA गठबंधन पर उठाए सवाल

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए' वाली टिप्पणी पर बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा उदयनिधि स्टालिन के बयान से मोहब्बत की दुकानदार का असली किरदार अब पूरी तरह उजागर हो गया है। ये कोई आइसोलेशन में दिया गया बयान नहीं है...मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक के ठीक 24 घंटे बाद उन्होंने यह बयान दिया। इस पर अच्छी तरह से विचार किया गया था... मैं पूछना चाहता हूं कि उदयनिधि को यह पेपर किसने लिखकर दिया था? इसमें INDIA गठबंधन की क्या भूमिका है?:

Created On :   3 Sep 2023 10:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story