अमित शाह असम में 45 हजार लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

अमित शाह असम में 45 हजार लोगों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र
Guwahati: Union Home Minister Amit Shah being welcomed by Assam CM Himanta Biswa Sarma and others upon his arrival in Guwahati, Thursday, May 25, 2023. (Photo:IANS/Twitter)
डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को असम के लगभग 45,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे, जिन्होंने राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में भर्ती होने के लिए दो स्तरीय परीक्षाएं पास की हैं।

सुबह गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचने पर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शाह की अगवानी की।

राज्य के मंत्री अजंता नियोग, जयंत मल्लबरुआ, रंजीत कुमार दास, लोकसभा सांसद दिलीप सैकिया और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भाबेश कलिता भी वहां उपस्थित थे।

सरमा ने 2021 के विधानसभा चुनावों के दौरान वादा किया था कि अगर राज्य में भाजपा सत्ता में वापस आती है, तो एक साल के भीतर एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरियों में शामिल किया जाएगा।

सरमा के नेतृत्व वाली सरकार ने 10 मई को दो साल पूरे किए है। मुख्यमंत्री के अनुसार, 45,000 की इस नई सूची के साथ एक लाख से अधिक युवाओं को रोजगार की पेशकश पूरी हो जाएगी।

उन्होंने आगे दावा किया कि राज्य सरकार जुलाई में अन्य 22,000 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी।

इससे पहले 11 मई को 45 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था, लेकिन मणिपुर में हिंसा को देखते हुए कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री असम पुलिस के लिए एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च करेंगे।

राज्य में लोग इस ऐप के माध्यम से पुलिस थाने में आए बिना पुलिस शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 May 2023 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story