असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान : एआईएमआईएम 17 सितंबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएगी

असदुद्दीन ओवैसी का ऐलान : एआईएमआईएम 17 सितंबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएगी
असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा ऐलान

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को घोषणा की, ''पार्टी 17 सितंबर को हैदराबाद में एक बाइक रैली और एक सार्वजनिक बैठक के साथ राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाएगी।''

17 सितंबर को तत्कालीन हैदराबाद स्टेट का भारतीय संघ में विलय हुआ था। हैदराबाद के सांसद ने कहा कि बाइक रैली नामपल्ली में दरगाह यूसुफैन से शुरू होगी और मासाब टैंक के हॉकी ग्राउंड में खत्‍म होगी। यहां पर जनसभा भी होगी।

असदुद्दीन ओवैसी, तेलंगाना विधानसभा में एआईएमआईएम के फ्लोर नेता अकबरुद्दीन ओवैसी और पार्टी विधायक रैली में भाग लेंगे और सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। अपने इतिहास में पहली बार, एआईएमआईएम ने पिछले साल 17 सितंबर को राष्ट्रीय एकता के रूप में मनाया था और इस अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किए थे।

तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी बीआरएस ( पहले की टीआरएस) ने भी 17 सितंबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया था। पूरे राज्य में तीन दिवसीय समारोह आयोजित किए गए थे। टीआरएस और एआईएमआईएम द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह को भाजपा द्वारा मनाए गए हैदराबाद मुक्ति दिवस के जवाब के रूप में देखा गया था।

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने हैदराबाद में एक परेड का आयोजन किया था, जिसे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संबोधित किया था। मुक्ति शब्द के प्रयोग पर आपत्ति जताते हुए एआईएमआईएम और टीआरएस ने राष्ट्रीय एकता या राष्ट्रीय एकीकरण दिवस के रूप में समारोह का आयोजन किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत के सैन्य अभियान 'ऑपरेशन पोलो' के बाद 1948 में हैदराबाद राज्य भारत में शामिल हो गया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Sep 2023 3:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story