दिल्ली की बाढ़ पर असम के सीएम का केजरीवाल पर तंज : 'दूसरों को दोष देने से आपकी समस्याएं हल नहीं होंगी' 

दिल्ली की बाढ़ पर असम के सीएम का केजरीवाल पर तंज : दूसरों को दोष देने से आपकी समस्याएं हल नहीं होंगी 

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ की स्थिति को लेकर अपने दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली की आप सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में बाढ़ जैसी स्थिति के लिए अन्य राज्यों को दोषी ठहराने के बजाय समाधान खोजने का अधिक प्रयास करे। सरमा ने कहा कि चीन और भूटान से आने वाले पानी के कारण असम में भी बाढ़ आती है, लेकिन उनके प्रशासन ने उन देशों की सरकारों को दोष देने के बजाय "वैज्ञानिक प्रतिक्रिया निर्धारित की है"।

सरमा ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने ऐसे कई दावे देखे हैं कि पानी उत्तर प्रदेश और हरियाणा से आ रहा है। पानी का कोई भूगोल नहीं होता।" उन्होंने कहा, "हमें भी अरुणाचल प्रदेश, चीन और भूटान से पानी मिलता है। फिर भी, हम उन पर हमला न करें क्योंकि हमारा मानना है कि यह एक प्राकृतिक घटना है और हमें इसका वैज्ञानिक उत्तर विकसित करना होगा।" मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, "हर साल, हमें भूटान, अरुणाचल और यहां तक कि चीन से भी पानी मिलता है। हम मानवीय कल्पना से परे दर्द और दुख का अनुभव करते हैं, फिर भी हम दूसरों को दोष नहीं देते हैं, क्योंकि हम जानते हैं कि प्रकृति भूगोल को नहीं पहचानती है।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को एक स्पष्ट सुझाव में सरमा ने कहा : "अन्य राज्य सरकारों को दोष देने से समस्या ठीक नहीं होगी; यह आपकी समस्या है और आपको इसे स्वयं ही हल करना होगा।" सरमा ने इससे पहले रविवार को भी केजरीवाल पर मज़ाक उड़ाया था, उन्हें दिल्ली के लिए उनके पिछले निमंत्रण की याद दिलाई थी और केजरीवाल के घर जाने की अपनी तत्परता की घोषणा की थी। असम के मुख्यमंत्री ने यमुना नदी में उफान के कारण दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में केजरीवाल के आवास के पास बाढ़ के संदर्भ में कहा, "मुझे छह महीने से निमंत्रण नहीं मिला है। अगर आज निमंत्रण आता है, तो मैं उनके घर जाने के लिए तैयार हूं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 July 2023 3:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story