विधानसभा सत्र: मप्र में सोमवार से शुरू हो रहा है विधानसभा का सत्र

मप्र में सोमवार से शुरू हो रहा है विधानसभा का सत्र
  • मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरु हो रहा
  • प्रदेश के नए मुखिया मोहन यादव बने हैं

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश की 16वीं विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरु हो रहा है। इस सत्र में प्रोटेम स्पीकर नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाएंगे वहीं नए विधानसभाध्यक्ष का भी निर्वाचन होगा। वहीं दूसरी ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं। राज्य में विधानसभा चुनाव के तीन दिसंबर को नतीजे आए और भाजपा को बहुमत मिलने के बाद मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव और उप-मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा व राजेंद्र शुक्ल शपथ ले चुके हैं। विधानसभा के निर्वाचित सदस्य सोमवार को शपथ लेने वाले हैं। विधानसभा में कुल 230 सदस्य हैं, जिनमें भाजपा के 163 व कांग्रेस के 66 व भारत आदिवासी पार्टी का एक विधायक है।

विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सोलहवीं विधानसभा के प्रथम सत्र की तैयारियों एवं सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की तथा संबंधितों को विधानसभा की बाहरी एवं आंतरिक सुरक्षा पुख्ता रखने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिए, जिससे संसद भवन जैसी स्थिति की पुनरावृत्ति न हो।

प्रमुख सचिव ने बताया कि सोलहवीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों के विधानसभा में प्रवेश के लिए परिचयपत्र न होने पर उनके द्वारा निर्वाचन प्रमाणपत्र तथा आधार कार्ड दिखाए जाने पर प्रवेश की पात्रता रहेगी। साथ ही शपथ ग्रहण के दौरान विधायक के परिजन के अलावा किसी एक सहयोगी को ही विधायक की अनुशंसा पर विधानसभा में प्रवेश मिल सकेगा और इनका भी आधार कार्ड इत्यादि प्रवेशद्वारों पर पूरी जांच जरूरी होगी। उल्लेखनीय है कि हाल ही में संसद भवन में हुई घटना के मद्देनजर प्रमुख सचिव ने सभी संबंधितों को विधानसभा की सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में विशेष इंतजाम किए जाने के आवश्यक निर्देश दिए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Dec 2023 3:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story