उत्तर प्रदेश: भय और आतंक नहीं, विकास और संगीत की सुर लहरियों की भूमि बना आजमगढ़ : मुख्यमंत्री योगी

भय और आतंक नहीं, विकास और संगीत की सुर लहरियों की भूमि बना आजमगढ़ : मुख्यमंत्री योगी

डिजिटल डेस्क, आजमगढ़। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश और प्रदेश में खुशहाली, सुरक्षा, समृद्धि के साथ भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की गारंटी ही मोदी की गारंटी है। ये शत-प्रतिशत क्रियान्वित होने वाली गारंटी है, यानी जो कहा वो करके दिखाया। इसके बाद हम सभी भारतीयों का संकल्प होना चाहिए कि हमारा देश, दुनिया की सबसे बड़ी ताकत बने। इसके लिए आतंकवाद, नक्सलवाद, जातिवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त करना होगा।

मुख्यमंत्री योगी गुरुवार को आजमगढ़ के अकबेलपुर ग्राम में आयोजित 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजमगढ़ में विकास तेज गति से दौड़ता दिख रहा है। यहां निर्माणाधीन महाराजा सुहेलदेव विश्वविद्यालय का निर्माण कार्य जनवरी में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे, संगीत महाविद्यालय, एयरपोर्ट जैसी योजनाएं आजमगढ़ का भाग्योदय करने वाली हैं।

उन्होंने कहा कि हर चेहरे पर खुशहाली और हर गरीब की सुनवाई और उनकी समस्याओं का समाधान होना चाहिए, यही मोदी की गारंटी है। आजमगढ़ में आज भय और आतंक नहीं बल्कि विकास और संगीत की सुंदर लहरियां गूंज रही हैं। डबल इंजन की सरकार पूरी मजबूती के साथ जनता के हितों की रक्षा करने के लिए आई है। प्रदेश में लाखों करोड़ का निवेश होने जा रहा है, जिससे रोजगार के नये अवसरों का सृजन होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साढ़े 9 साल में देश में हुए परिवर्तन को हर व्यक्ति महसूस करता है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, विकास की बड़ी योजनाएं मूर्त रूप ले रही हैं और कल्याणकारी योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के गांव, गरीब, किसान, महिला और नौजवानों को मिल रहा है। आने वाले समय में शत-प्रतिशत जनता को योजनाओं का लाभ मिले इसके लिए गांव-गांव में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' निकाली जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 526 वीडियो वैन भी इस कार्य में लगाये गये हैं। इस यात्रा के जरिए सरकार की योजनाओं से संबंधित स्टॉल, योजनाओं के फॉर्म, स्वास्थ्य मेले आदि का आयोजन हो रहा है। सीएम योगी ने सभी से इस यात्रा में जुड़ने और योजनाओं का लाभ लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि पहले जो कल्पनाएं थी, आज धरातल पर उतर रही हैं। प्रदेश में अब तक 55 लाख गरीबों के लिए घर बनाये गये हैं। 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिल रहा है। हर गरीब को अगले 5 साल तक फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है। ये सब 'मोदी की गारंटी' है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Dec 2023 12:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story