बंगाल के भाजपा सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिख अभिषेक बनर्जी की सदस्यता रद्द करने की मांग की

बंगाल के भाजपा सांसद ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिख अभिषेक बनर्जी की सदस्यता रद्द करने की मांग की

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल से भाजपा के लोकसभा सदस्य सौमित्र खान ने शनिवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की "अपमानजनक" टिप्पणियों के लिए सदन से उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की। शुक्रवार को कलकत्ता हाई कोर्ट के जस्टिस राजशेखर मंथा पर निशाना साधा गया। स्पीकर को लिखे अपने पत्र में खान ने बताया कि कैसे तृणमूल सांसद बनर्जी की टिप्पणियां उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के लिए अपमानजनक थीं और भारतीय संविधान और पूरे देश की न्यायिक प्रणाली का अपमान थीं।

आईएएनएस को मिली खान के पत्र की प्रति में लिखा है, "हम कभी भी न्यायिक प्रणाली में हस्तक्षेप नहीं कर सकते या इसके खिलाफ नहीं जा सकते, न ही हम इस पर टिप्पणी कर सकते हैं। ऐसा करके अभिषेक बनर्जी ने हमारे संविधान पर हमला किया है और कलकत्ता उच्च न्यायालय का अपमान किया है।" पत्र में कहा गया है, ''आदरणीय महोदय, मैं विनम्रतापूर्वक अनुरोध करता हूं कि इस कृत्य के लिए उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाए और उनके खिलाफ अदालत की अवमानना ​​के तहत कार्रवाई करने का आदेश जारी किया जाए।''

शुक्रवार को बनर्जी ने न्यायमूर्ति मंथा पर उनका नाम लिए बिना, "असामाजिक तत्वों को संरक्षण देने" का आरोप लगाया था। बनर्जी ने न्यायमूर्ति मंथा द्वारा राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी को राज्य पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज किए गए कई मामलों में गिरफ्तारी सहित दंडात्मक कार्रवाई के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने वाले लगातार आदेशों के संबंध में यह बात कही।

बनर्जी ने कहा था, “एक जज हैं जो असामाजिक तत्वों को संरक्षण दे रहे हैं। भले ही वह (अधिकारी) आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो, उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। अगर मुझे इन टिप्पणियों के लिए अवमानना के आरोप में जेल भेजा जाता है, तो मैं 10,000 बार सलाखों के पीछे जाने के लिए तैयार हूं। लेकिन मैं फिर भी सच बताऊंगा।” उन्होंने कहा कि जिस न्यायाधीश का उन्होंने जिक्र किया, वह अधिकारी और उनके करीबी विश्‍वासपात्रों को संरक्षण दे रहे हैं। तृणमूल सांसद ने कहा था, ”अगर मैं भी ऐसी सुरक्षा मांगूं तो क्‍या मुझे मिलेगी? चाहे मेरे खिलाफ कोई भी कार्रवाई की जाए, मैं कुदाल से जवाब दूंगा।”

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 July 2023 5:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story