बंगाल के मंत्री बोले, केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी अनिच्छा से केंद्र की प्रतिशोध की राजनीति का औजार बन रहे

बंगाल के मंत्री बोले, केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी अनिच्छा से केंद्र की प्रतिशोध की राजनीति का औजार बन रहे
Kolkata Mayor Firhad Hakim.(photo:wikipedia)
  • राजनीति के उपकरण बनते जा रहे है जांच एजेंसी
  • सीबीआई की विश्वसनीयता पर उठाए सवाल
  • अधिकारी अत्यधिक कुशल और प्रभावी
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल कैबिनेट के एक वरिष्ठ सदस्य ने रविवार को कहा कि विभिन्न केंद्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारी केंद्र सरकार या भाजपा द्वारा प्रतिशोध कीराजनीति के उपकरण के रूप में इस्तेमाल किए जाने से नाखुश हैं।

राज्य के नगरपालिका मामलों एवं शहरी विकास मंत्री तथा कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के मेयर फिरहाद हाकिम ने रविवार को कहा, कई केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों ने व्यक्तिगत रूप से स्वीकार किया है कि उन्हें अक्सर कुछ ऐसा करना पड़ता है जो उनके कर्तव्य का हिस्सा नहीं है। लेकिन साथ ही इन अधिकारियों ने यह भी स्वीकार किया है कि वे अपनी नौकरी की सुरक्षा को लेकर असहाय हैं। सरकार और भाजपा इन अधिकारियों का इस्तेमाल अपनी प्रतिशोध की राजनीति के लिए कर रही है।

उनकी टिप्पणी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी से केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा केंद्रीय कोलकाता में एजेंसी के निजाम पैलेस कार्यालय में पश्चिम बंगाल में स्कूल भर्ती घोटाले के संबंध में नौ घंटे की मैराथन पूछताछ के एक दिन बाद आई है।

हकीम ने रविवार को यह भी कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसियों के अधिकांश अधिकारी अत्यधिक कुशल और प्रभावी हैं। हकीम ने कहा, उनका इस्तेमाल राष्ट्रीय हित के उद्देश्य के लिए किया जाना चाहिए था न कि सत्तारूढ़ दल की प्रतिशोध की राजनीति के लिए।

मैराथन पूछताछ के बाद शनिवार को अभिषेक बनर्जी ने मीडियाकर्मियोंसे कहा था कि पूरी प्रक्रिया का नतीजा एक बड़ा शून्य था। उन्होंने सीबीआई की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी भाजपा नेताओं द्वारा किए गए घोटालों में समान रूप से सक्रिय क्यों नहीं थी। उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्हें भाजपा और केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा मुख्य लक्ष्य बनाया गया है।

उन्होंने कहा, केंद्रीय एजेंसियों की गतिविधियां सिर्फ मेरे संपर्क कार्यक्रम को खराब करने के लिए हैं। लेकिन मैं किसी भी परिस्थिति में दबाव के आगे नहीं झुकूंगा।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 May 2023 11:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story