विधानसभा चुनाव 2023: MP चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों पर बन सकती है बात, सोनिया, राहुल समेत प्रदेश के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

MP चुनाव को लेकर दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की बड़ी बैठक, उम्मीदवारों पर बन सकती है बात, सोनिया, राहुल समेत प्रदेश के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद
  • कांग्रेस की बड़ी बैठक
  • एमपी चुनाव को लेकर कांग्रेस करेगी माथापच्ची

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस एक्टिव हो गई है। इस साल के नवंबर और दिसंबर के महीने में चुनाव होने की संभावना है। प्रदेश में आगामी चुनाव को देखते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस आज यानी 7 अक्टूबर को दिल्ली में अहम बैठक करने जा रही है। इस बैठक में मध्य प्रदेश को लेकर चुनावी रणनीति तैयार की जा सकती है। साथ ही कांग्रेस इस बैठक में 150 सीटों के लिए अपना कैंडिडेट की लिस्ट फाइनल कर सकती है। लेकिन जानकारी ये भी है कि, लिस्ट तैयार होने के बावजूद इसे अभी जारी नहीं किया जाएगा।

दिल्ली में होने वाली इस बैठक में भाजपा को पटखनी देने के लिए रणनीति भी तैयार की जाएगी। इस अहम मीटिंग में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, केंद्रीय चुनाव समिति की सदस्य सोनिया गांधी, राहुल गांधी, अंबिका सोनी, अधीर रंजन चौधरी, सलमान खुर्शीद, केसी वेनुगोपाल, मधुसूदन मिस्त्री जैसे कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। केंद्रीय नेताओं के अलावा एमपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, एमपी स्क्रीनिंग कमिटी के प्रमुख जितेंद्र सिंह, प्रदेश के पूर्व सीएम और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कांतिलाल भूरिया भी बैठक में भाग लेंगे।

चुनाव आयोग से कांग्रेस की मुलाकात

प्रदेश में चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि, विधानसभा चुनाव से पहले साफ-सुथरी मतदाता की लिस्ट होनी चाहिए ताकि पारदर्शिता के साथ चुनाव हो सके। इस मामले का ख्याल रखते हुए बकायदा कांग्रेस पार्टी ने बीते दिनों चुनाव आयोग से मुलाकात कर मध्य प्रदेश के कई जिलों में मतदाता सूची में नामों का दोहराव दिखाने वाले रिकॉर्ड की प्रतियां दी थी। जिस पर चुनाव आयोग ने सुधार का वादा पार्टी से किया था।

11 लाख फर्जी नाम सूची से हटा दिए गए- इलेक्शन कमीशन

इस मसले पर कांग्रेस सांसद सांसद विवेक तन्खा ने मीडिया से कहा था कि इलेक्शन कमीशन ने कहा है कि उसने लगभग 11 लाख फर्जी नाम सूची से हटा दिया है और मतदाता सूची को फिर से सही कर दिया गया है। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग को 43 जिलों से संबंधित आंकड़े पेश किए थे।

आयोग से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस ने क्या कहा?

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मुलाकात करने के बाद कहा था "हमने चुनाव आयोग से मुख्य निर्वाचन अधिकारियों और जिला निर्वाचन अधिकारियों को इस दोहराव (मुद्दे) को अपने स्तर पर उठाने और मतदाता सूची को त्रुटि रहित करने का निर्देश देने का आग्रह किया। आयोग से मुलाकात करने के बाद पार्टी संतुष्ट हैं।"

Created On :   7 Oct 2023 5:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story