कोर कमेटी की लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस में बड़ी फूट? प्रियंका गांधी के करीबी नेता ने अपने तिलक के हवाले से कसा अपनी ही पार्टी पर तंज!

कोर कमेटी की लिस्ट जारी होते ही कांग्रेस में बड़ी फूट? प्रियंका गांधी के करीबी नेता ने अपने तिलक के हवाले से कसा अपनी ही पार्टी पर तंज!
  • कांग्रेस पार्टी में फिर फूट!
  • आचार्य प्रमोद कृष्णम ने हाईकमान पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने कल यानी 20 अगस्त को ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की लिस्ट जारी की थी। जिसमें राहुल, सोनिया, खड़गे, पवन खेड़ा और कुमारी शैलेजा जैसे 39 दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। अब इसी लिस्ट को लेकर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस आलाकमान पर तंज कसा है। आर्चाय ने कहा कि, कुछ कांग्रेसी नेताओं को मेरी तिलक और हिंदू वेशभूषा से काफी दिक्कत है। लेकिन उन्हें साफ-साफ बता देना चाहता हूं कि ये छोड़ने वाला नहीं हूं।

आर्चाय प्रमोद कृष्णम को गुस्सा होने का कारण लिस्ट में उनकी नाम को ना आना बताया जा रहा है। प्रमोद को प्रियंका गांधी का काफी करीबी माना जाता है फिर भी उन्हें कांग्रेस कोर कमेटी में जगह नहीं मिली है। कांग्रेस हाईकमान से अलग हटकर आचार्य अपनी बात हमेशा से रखते रहे हैं। हाल ही में नए संसद भवन का उद्घाटन हुआ था। जिसका विरोध विपक्षी दलों ने किया था। इस विरोध में कांग्रेस पार्टी भी शामिल थी। नए सदन के विरोध पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने विपक्षी दलों की निंदा करते हुए कहा था कि, अगर देश का पीएम उद्घाटन नहीं करेगा तो पाकिस्तान का प्रधानमंत्री इनोग्रेशन करने के लिए आएगा।

'कांग्रेस के कुछ नेताओं को तिलक से दिक्कत'

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का नाम कांग्रेस कमेटी की लिस्ट में ना आने पर एक यूजर ने उनसे सवाल पूछा, जिसका जवाब देते हुए आचार्य ने एक्स ( पुराना नाम ट्विटर) पर लिखा, "पार्टी के कुछ बड़े नेताओं को मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है, जिन्हें मैं इस जन्म में नहीं छोड़ सकता।"

लिस्ट में पायलट और थरूर का भी नाम

कांग्रेस पार्टी की इस लिस्ट में शशि थरूर और राजस्थान कांग्रेस के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का नाम भी शामिल है। इन दोनों नेताओं के बारे में कहा जा रहा था कि,ये पार्टी से नाराज चल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पायलट और थरूर दोनों पार्टी में अहम पद चाहते थे, जिन्हें अब मिल गया है। आचार्य प्रमोद कृष्णम ने इन दोनों नेताओं को बधाई देते हुए कहा है कि पार्टी आपको नेतृत्व में पार्टी को और मजबूती मिलेगी।

Created On :   21 Aug 2023 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story