दिल्ली शराब नीति मामल: अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, बिगड़ा शुगर लेवल!

अरविंद केजरीवाल की हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट, बिगड़ा शुगर लेवल!
  • केजरीवाल की हेल्थ को लेकर आई बड़ी खबर
  • शुगर लेवल बिगड़ने दावा
  • केजरीवाल की डिमांड पर उन्हें मिली जेल नियम पुस्तिका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। एबीपी न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केजरीवाल का शुगर लेवल बढ़ गया है। उनके हेल्थ बुलेटिन में ब्लड शुगर फास्टिंग 160 बताया गया है जो कि सामान्य तौर पर 70 से 100 के बीच होना चाहिए। बता दें कि एक अप्रैल को दिल्ली सीएम को ज्यूडिशियल कस्टडी में तिहाड़ जेल भेजा गया था। उन्हें जेल की बैरक नंबर दो में रखा गया है। वह 15 अप्रैल तक कस्टडी में रहेंगे।

एबीपी न्यूज की खबर में जेल से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया गया कि दिल्ली सीएम का वजन एक किलो तक बढ़ा है। साथ ही उनका शुगर लेवल भी नियंत्रित है। एक अप्रैल को जब अरविंद केजरीवाल जेल गए थे, तब मेडिकल के दौरान उनका वजन 65 किलो था जबकि 7 अप्रैल को उनका वजन 66 किलो था। साथ ही, उनका शुगर लेवल भी पहले से मेनटेन है और वो पूरी तरह हेल्थी बताए जा रहे हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केजरीवाल के अनुरोध पर तिहाड़ जेल प्रशासन ने उन्हें जेल नियमों की एक कॉपी दी है। जेल के एक अधिकारी ने भी इसकी पुष्टि की है। उनका कहना है कि कोई भी कैदी जेल की लाइब्रेरी में उपलब्ध किसी भी किताब को पढ़ सकता है। केजरीवाल ने जेल अधिकारियों से तीन किताबें - रामायण, महाभारत, और 'हाउ प्राइम मिनिस्टर्स डिसाइड' की डिमांड की थी।

सूत्रों के मुताबिक जेल में केजरीवाल के अलावा बंद अन्य आप के नेताओं को भी उनकी कोठरियों में मच्छरदानियां उपलब्ध कराई गई हैं। एक अधिकारी ने कहा कि जेल के प्रावधानों के मुताबिक कैदियों को उनकी मांग पर जेल में मच्छरदानी उपलब्ध कराई जा सकती हैं।

इससे पहले बुधवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को सीएम पद से हटाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी।आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक संदीप कुमार ने यह याचिका दायर की थी। कोर्ट ने उनकी याचिका पर उन्हें कड़ी फटकार और जुर्माना लगाया। अदालत ने किसी फिल्म के बार-बार आने वाले सीक्वल का हवाला देते हुए उसे "राजनीति" में उलझाने पर नाराजगी व्यक्त की। अदालत ने कहा, "यह जेम्स बॉन्ड फिल्म का सीक्वल नहीं है।"

Created On :   10 April 2024 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story