भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर अनोखा फैसला संभव

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार को, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव को लेकर अनोखा फैसला संभव
  • केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज
  • आगामी चुनाव को लेकर भाजपा बनाएगी रणनीति

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुधवार शाम को पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में होने जा रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति में शामिल सभी सदस्य मौजूद रहेंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, भाजपा आलाकमान केंद्रीय चुनाव समिति की इस बैठक में इस वर्ष के अंत तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एक अनोखा फैसला कर सकती है। आपको बता दें कि सामान्य तौर पर भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक विधानसभा और लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर विचार विमर्श करने के लिए बुलाई जाती है । इस तरह की बैठक आम तौर पर चुनाव आयोग द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के बाद ही बुलाई जाती रही है, लेकिन इस बार पार्टी ने केंद्रीय चुनाव समिति की यह बैठक ऐसे समय में बुलाई है, जब किसी भी राज्य में चुनावी कार्यक्रम या यूं कहे की चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं हुई है।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी 2 से 3 महीने के लगभग का वक्त बचा हुआ है। ऐसे में पार्टी आलाकमान द्वारा बुलाई गई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से सभी अचंभित हैं। हालांकि सूत्र बता रहे हैं कि बुधवार को होने वाली पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में इन दोनों राज्यों की उन कमजोर सीटों को लेकर विचार मंथन किया जाएगा जिन सीटों पर पार्टी को या तो कभी भी जीत हासिल नहीं हुई है या अगर पार्टी जीती भी है तो जीत का अंतर बहुत कम रहा है।

बताया जा रहा है कि पार्टी इस बार एक अनोखा फैसला करते हुए इन कमजोर सीटों के लिए पहले ही अपने उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर लेना चाहती है। इन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भले ही अभी पार्टी द्वारा नहीं की जाए, लेकिन पार्टी संगठन के द्वारा इन नेताओं तक सूचना भिजवा दी जाएगी और उसके बाद ये नेता पार्टी संगठन और पार्टी नेतृत्व के साथ मिलकर उस कमजोर सीटों पर अपना अपना अभियान शुरू कर देंगे, ताकि चुनावी कार्यक्रम शुरू होने के समय भाजपा के उम्मीदवार कांग्रेस उम्मीदवारों की तुलना में काफी आगे रहे और शुरुआत से ही बढ़त बना सके।

बुधवार को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और मध्य प्रदेश के चुनावी अभियान से जुड़े भाजपा के अन्य नेता भी शामिल हो सकते हैं, वही छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित छत्तीसगढ़ के चुनाव प्रचार अभियान से जुड़े वरिष्ठ नेता छत्तीसगढ़ को लेकर होने वाली बैठक के दौरान मौजूद रह सकते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Aug 2023 3:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story