सियासत: मौलवी को आतंकी तत्वों से जोड़कर पीएम मोदी को निशाना बनाना चाहते हैं भाजपा विधायक: कर्नाटक सीएम

मौलवी को आतंकी तत्वों से जोड़कर पीएम मोदी को निशाना बनाना चाहते हैं भाजपा विधायक: कर्नाटक सीएम

डिजिटल डेस्क, बेलगावी, (कर्नाटक)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा है कि भाजपा विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने मौलवी सैयद तनवीर हाशमी, जिन्हें तनवीर पीर के नाम से जाना जाता है, के खिलाफ आतंकवाद से संबंध होने का आरोप लगाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने की कोशिश की। सिद्दारमैया ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर कहा कि विधायक यतनाल ने मौलवी तनवीर हाशमी के साथ फोटो जारी कर उन पर आरोप लगाए हैं, लेकिन असली निशाना पीएम मोदी ही लगते हैं और यह बात धीरे-धीरे सामने आ रही है।

उन्होंने तंज कसा, "मीडिया में जारी तस्वीरें पीएम मोदी सहित भाजपा नेताओं के मौलवी हाशमी के साथ संबंधों को स्पष्ट रूप से बताती हैं। क्या यह विश्वास किया जा सकता है कि विधायक यतनाल, जो मौलवी हाशमी के पड़ोसी हैं और उनसे करीबी तौर पर जुड़े हुए हैं, को इसके बारे में पता नहीं था।“ कर्नाटक सीएम ने लिखा, "भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष और विपक्ष के नेता (एलओपी) का पद गंवाने के बाद विधायक यतनाल गुस्से से उबल रहे हैं। पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इसका बदला लेने के लिए उन्होंने मुझ पर और मौलवी हाशमी पर आरोप लगाए।"

उन्होंने कहा, "विधायक यतनाल को यकीन था कि इस मुद्दे को उठाने और मेरे खिलाफ आरोप लगाने के बाद, पीएम मोदी के साथ मौलवी के रिश्ते भी सार्वजनिक हो जाएंगे। उन्होंने मेरे खिलाफ आरोप लगाकर नाटक रचा, लेकिन उनका असली इरादा पीएम और भाजपा नेतृत्व का अपमान करना था।“

सिद्दारमैया ने कहा, "सार्वजनिक रूप से मौलवी हाशमी के साथ मेरे मित्रतापूर्ण संबंध रहे हैं। हाशमी ने केंद्र सरकार के माध्यम से जांच को भी चुनौती दी है। अब, पीएम मोदी अपने खिलाफ आरोपों का जवाब देने के लिए मजबूर हैं। अगर हाशमी के आतंकी कनेक्शन हैं तो पीएम मोदी को तुरंत जांच का आदेश देना चाहिए और मौलवी हाशमी के साथ अपने रिश्ते को स्पष्ट करना चाहिए।" उन्होंने मांग की, "अगर यह कार्रवाई नहीं की गई तो कम से कम झूठे आरोपों के लिए विधायक यतनाल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करें।"

सीएम सिद्दारमैया ने सवाल किया, "विधायक यतनाल बार-बार ऐसे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटों पर कई गंभीर आरोप लगाए। यतनाल ने कहा था कि मुख्यमंत्री बनने के लिए पहले आलाकमान को दो हजार करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा। विधायक यत्नाल के पीछे कौन सी ताकत है कि वह हाईकमान के खिलाफ इस तरह बोल रहे हैं?"

उन्होंने पूछा, "कौन से 'जी' के आशीर्वाद उन्हें सजा से बचा रहे हैं, यह भी सामने आना चाहिए। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, विधायक यतनाल के मौलवी तनवीर हाशमी के परिवार के साथ व्यापारिक संबंध हैं। केंद्र सरकार को जांच करनी चाहिए कि वह इतने वर्षों तक चुप क्यों थे और ऐसे आरोपों के पीछे क्या कारण हैं?" सीएम सिद्दारमैया ने पीएम मोदी के उस सम्मेलन की तस्वीरें भी साझा कीं जिसमें मौलवी हाशमी ने हिस्सा लिया था।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 4:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story