BJP List: बीजेपी ने जारी की 8वीं लिस्ट, AAP के बागी जालंधर से और कांग्रेस के बागी लुधियाना से लड़ेंगे चुनाव

बीजेपी ने जारी की 8वीं लिस्ट, AAP के बागी जालंधर से और कांग्रेस के बागी लुधियाना से लड़ेंगे चुनाव
  • AAP से बागी सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से मिला टिकट
  • कांग्रेस से बागी रवनीत सिंह बिट्टू लुधियाना से संभालेंगे कमान
  • बीजेपी ने आठवीं लिस्ट में 11 उम्मीदवारों की दिया मौका

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने शनिवार (30 मार्च) को उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में पार्टी ने 11 उम्मीदवारों को मौका दिया गया है। जिसमें ओडिशा के 3, पंजाब के 6 और पश्चिम बंगाल के 2 उम्मीदवारों को टिकट मिला है। बीजेपी ने ओडिशा के कटक से भृतहरि महताब, पंजाब के फरीदकोट से हंसराज हंस, पटियाला से परिणीत कौर, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और पश्चिम बंगाल के बीरभूमि से पूर्व आईपीएस देवाशीष धर को टिकट दिया है।

बीजेपी ने ओडिशा, पंजाब और पश्चिम बंगाल से लोकसभा उम्मीदवारों की 8वीं सूची जारी की। दिनेश सिंह 'बब्बू' गुरदासपुर से, तरनजीत सिंह संधू अमृतसर से, सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से, हंस राज हंस फरीदकोट से, परनीत कौर पटियाला से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि, हाल ही में कांग्रेस से बागी हुए रवनीत सिंह बिट्टू लुधियाना से बीजेपी की टिकट पर चुनााव लड़ेंगे। वहीं, आम आदमी पार्टी के बागी नेता अब सुशील कुमार रिंकू जलांधर सीट से चुनाव लड़ेंगे। केजरीवाल की पार्टी ने पहले ही सुशील कुमार रिंकू को जलांधर से टिकट दिया था। लेकिन रिंकू अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए। अब बीजेपी ने उन्हें जलांधर से ही टिकट दिया है। ऐसे में रिंकू आप की टिकट पर नहीं बल्कि, बीजेपी की टिकट पर जलांधर से चुनावी मैदान में होंगे।

इन नेताओं को मिला टिकट

ओडिशा से तीन उम्मीदवार

जाजपुर (एससी)- रबिन्द्र नारायण बेहरा

कंधमाल- सुकांत कुमार पाणिग्रही

कटक- भर्तृहरि महताब

पंजाब से 6 नेताओं को टिकट

गुरदासपुर- दिनेश सिंह 'बब्बू'

अमृतसर- तरणजीत सिंह संधू

लुधियाना- रवनीत सिंह बिट्टू

फरीदकोट (एससी)- हंस राज हंस

पटियाला- परनीत कौर

जालंधर (एससी)- सुशील कुमार रिंकू

पश्चिम बंगाल से दो नेताओं को टिकट

झारग्राम (एसटी)- डॉ. प्रणत टुडू

बीरभूम- देबाशीष धर, आईपीएस

अब तक 419 उम्मीदवारों का ऐलान

बीजेपी ने आठवीं लिस्ट में कुल 11 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। वहीं, पार्टी ने सातवीं लिस्ट में 2, छठी लिस्ट में 3 और पांचवीं लिस्ट में 111 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। वहीं, पार्टी ने चौथी सूची में 16 और तीसरी सूची में 9 उम्मीदवारों को मौका दिया था। इसके अलावा बीजेपी ने पहली लिस्ट में 195 और दूसरी लिस्ट में 72 उम्मीदवारों को मौका दिया था। इस तरह बीजेपी ने अब तक आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कुल 419 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है।

19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव की शुरुआत

बता दें कि, कुल सात चरणों में देशभर में मतदान होंगे। जिसमें पहला चरण 19 अप्रैल, दूसरा चरण 26 अप्रैल, तीसरा चरण 7 मई, चौथा चरण 13 मई, पांचवां चरण 20 मई, छठा चरण 25 मई और सातवां चरण 1 जून को होगा।

आठवीं लिस्ट में इन नेताओं मिला टिकट

Created On :   30 March 2024 3:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story