BJP Candidate List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन नेताओं को मिला मौका

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, इन नेताओं को मिला मौका
राजस्थान में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने गुरुवार को तीसरी लिस्ट जारी की। जिसमें 58 उम्मीदवारों को मौका मिला। बीजेपी नेता सुभाष मील को खंडेला, उदय लाल डांगी को वल्लभनगर और दर्शन सिंह गुर्जर को करौली से चुनाव लड़ते नजर आएंगे। हालांकि, बीजेपी ने इस लिस्ट में एक भी सांसद को मौका नहीं दिया है। प्रदेश में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में 6 नवंबर तक नामंकन की प्रक्रिया चलेगी। इसके अलावा 9 नवंबर तक प्रत्याशी अपना नाम वापस लेंगे।

बीजेपी ने सरदारपुरा (जोधपुर) विधानसभा सीट से महेंद्र सिंह राठौड़ को टिकट दिया है। बता दें कि, इस सीट से कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत चुनावी मैदान में हैं। वहीं, टोंक सीट पर बीजेपी ने अजीत सिंह मेहता को टिकट दिया है। यहां से कांग्रेस की ओर से पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट चुनावी मैदान में हैं।

बीजेपी ने 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किए घोषित

बीजेपी ने राजस्थान में पहली दो लिस्ट में कुल 124 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे। आज पार्टी ने तीसरी सूची जारी कर राज्य की कुल 200 विधानसभा सीटों में से 182 सीटों पर अपने प्रत्याशियों ने नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी को अब केवल 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित करने हैं।

Created On :   2 Nov 2023 11:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story